*संवाद कार्यक्रम में प्रतिभागिता कर उत्साहित दिखीं जीविका दीदियां, बैंक सखी दीदी के कार्यों की भी चर्चा, हर खबर पर पैनी नजर।* इंडिया पब्लिक न्यूज…

वन्दना झा,

समस्तीपुर:- प्रधानमंत्री के “आत्मनिर्भर नारी शक्ति संवाद कार्यक्रम” में जिले की जीविका दीदियों ने बड़ी संख्या में भाग लिया। इस संवाद कार्यक्रम के तहत प्रधानमंत्री ने स्वयं सहायता समूह की महिलाओं के साथ बातचीत की एवं उनके अनुभवों से रूबरू हुए।

जिले के विभिन्न प्रखंडों में जीविका के सामुदायिक संगठनों में जीविका दीदियां दूरदर्शन, सीएससी, के यान प्रोजेक्टर, पिको प्रोजेक्टर, सोशल मीडिया आदि के माध्यम से संवाद कार्यक्रम से जुड़ी। वहीं जिला स्तर पर समाहरणालय अवस्थित एनआईसी में सदर प्रखंड की जीविका दीदियां उपस्थिति होकर प्रधानमंत्री के संवाद कार्यक्रम को सुना।

एनआईसी में जीविका दीदियों के साथ उप विकास आयुक्त संजय कुमार सिन्हा, जीविका डीपीएम गणेश पासवान आदि संवाद कार्यक्रम से जुड़े रहे। इस मौके पर उपस्थित जीविका दीदियों ने प्रधानमंत्री के कार्यक्रम को काफी सफल बताया तथा कहा कि कार्यक्रम से उन्हें देश के अन्य हिस्सों में बेहतर कार्य करने वाली दीदियों के अनुभवों एवं नवाचारों को जानने, समझने एवं देखने का मौका मिला।

डीडीसी एवं डीपीएम, जीविका ने बताया कि संवाद कार्यक्रम में दीदियों को और ज्यादा बेहतर करने की प्रेरणा मिली है। प्रधानमंत्री के कार्यक्रम में समस्तीपुर के पटोरी प्रखंड क्षेत्र के बैंक सखी दीदी की उपलब्धि को भी प्रस्तुत किया गया।

इस मौके पर प्रबन्धक सूक्ष्म वित्त कुणाल मिश्रा, प्रबन्धक अनुश्रवण एवं मूल्यांकन मनोज कुमार मधुकर, एरिया कॉर्डिनेटर वन्दिता कुमारी, कम्युनिटी कॉर्डिनेटर संतोष कुमार एवं समूह की दीदियां राखी सिन्हा, निशु कुमारी, उषा देवी, बिभा देवी, कंचन देवी, निशा कुमारी, रेखा देवी, काजल कुमारी, अर्चना कुमारी सहित अन्य उपस्थित थी।

Related posts

Leave a Comment