*महामारी से बचना है तो टीका लगाना आवश्यक:- जिलापार्षद, हर खबर पर पैनी नजर।* इंडिया पब्लिक न्यूज…

IPN/DESK/RT,

समस्तीपुर:- जिले के खानपुर प्रखंड क्षेत्र के श्रीपुरगाहर पूर्वी पंचायत के वार्ड नं 18 स्थित ब्रह्मस्थान परिसर में कोविड19 टीकाकरण का आयोजन किया गया।इस कार्यक्रम का विधिवत उद्घाटन स्थानीय जिलापार्षद स्वर्णिमा सिंह, सामाजिक कार्यकर्ता श्याम सुंदर साहनी,सविता देवी एवं अवधेश कुमार राय ने संयुक्त रूप से रिबन काटकर किया।

इस अवसर पर कार्यक्रम को सम्बोधित करते हुए जिलापार्षद ने कहा कि कोविड 19 एक विश्वव्यापी महामारी का रूप ले लिया है। पहले बुजुर्गों को प्रभावित किया, दूसरी लहर में युवाओं को सबसे अधिक प्रभावित किया और अब बच्चों में इसका प्रभाव देखा जा रहा है। उन्होंने कहा कि इससे बचने का एक मात्र उपाय इसका टीका लगाना है।

अतः सभी लोग शांति व्यवस्था बनाकर टीका ले लें। जिलापार्षद ने आयोजक मंडल की प्रशंसा करते हुए कहा कि यहाँ के युवा काफी सक्रिय हैं। जिसका परिणाम है कि एक आदर्श व्यवस्था में लोगों को टिका लगाया जा रहा है। वहीं सामाजिक कार्यकर्ता सविता देवी ने बताया कि ग्रामीणों की मांग पर इस प्रकार के कार्यक्रम का आयोजन किया गया है।

इसके लिए मैं स्वास्थ्य विभाग का आभारी हूँ। इस कार्यक्रम में एएनएम रीमा कुमारी, आशा फेसिलेटर मंजू कुमारी, आशा हेमा देवी, केअर इंडिया के किरण कुमारी, डेटा ऑपरेटर सुकान्त कुमार, संजीत सहनी, रितिक रौशन, रामलाल सहनी,

अशोक सहनी, बबलू साहनी, दर्शन यादव, रितिष कुमार आदि के सफल प्रयास से सोशल डिस्टेंसन औऱ मास्क व सैनिटाइजर का उपयोग करते हुए लगभग 230 लोगों को टीका लगाया गया। इस मौके पर उपस्थित लोगों ने बताया कि इसीतरह का एक दिन और यहाँ पर टीकाकरण लगाया जाता तो बाकी सभी लोग भी टीका ले लेते।

Related posts

Leave a Comment