*ट्रेजडी किंग दिलीप कुमार के निधन पर रवि किशन, पवन सिंह, खेसारीलाल यादव और अक्षरा सिंह ने जताया गहरा शोक, बताया हिंदी सिनेमा को अपूरणीय क्षति। हर खबर पर पैनी नजर।* इंडिया पब्लिक न्यूज…

IPN/DESK:- भारतीय सिनेमा के दिग्गज अभिनेता ट्रेजडी किंग दिलीप कुमार के निधन पर अभिनेता सह सांसद रवि किशन ने गहरा शोक व्‍यक्‍त किया। उन्‍होंने दिलीप कुमार के निधन को व्‍यक्तिगत क्षति बताया और कहा कि मुझे नहीं लगता है कि दिलीप साहब जैसा कोई कलाकार हिंदी सिनेमा में हिंदुस्‍तान में जन्‍म लेगा। हम सब लोग उनके मुरीद थे। आज एक संस्‍था का अंत हो गया।

सिनेमा का एक युग खत्‍म हो गया। वहीं दिलीप कुमार के निधन को पवन सिंह, खेसारीलाल यादव और अक्षरा सिंह ने भी हिंदी सिनेमा को अपूरणीय क्षति बताया और कहा कि ईश्वर से प्रार्थना है कि दिवंगत आत्मा को अपने श्री चरणों में स्थान व शोकाकुल परिजनों को यह अथाह दुःख सहने की शक्ति प्रदान करें।

इससे पहले रवि किशन ने दिलीप कुमार को याद करते हुए कहा कि मैं भाग्‍यशाली रहा कि उन्‍होंने मेरे साथ आखिरी समय में एक फिल्‍म प्रोड्यूस की थी। इस दौरान मुझे उनके साथ बहुत ज्‍यादा वक्‍त बिताने का सौभाग्‍य मिला, जिसकी ढ़ेर सारी यादें रही। उन्‍होंने जिस फिल्‍म को प्रोड्यूस किया, उसका नाम अब तो बनजा सजनवां हमार था। वे हमारी आउटडोर शूटिंग पर भी आये। रवि किशन ने कहा कि बहुत कम लोगों को पता होगा कि मैं और मेरा परिवार उनके बहुत करीब था।

उन्‍होंने कहा कि मैं बहुत भाग्‍यशाली रहा कि मैं अक्‍सर उनके घर आया जाया करता था। बहुत सारी चीजें उन्‍होंने सिनेमा व एक्टिंग की बारिकियों को लेकर मुझसे डिस्‍कस करते थे। यहां तक कि परिवार को लेकर कैसे एक कलाकार को परिवार को पत्‍नी को बच्‍चों को लेकर चलना चाहिए। कैसे आप बतौर अभिनेता समाज को भी उदाहरण दे सकते हैं, ऐसी बहुत सी बातें होती थी।

उन्‍होंने कहा कि आज सायरा जी आज बहुत दुखी होंगी, ये मैं समझ सकता हूं, क्‍योंकि उन्‍होंने दिलीप साहब का बच्‍चों की तरह ख्‍याल रखा। मैं समझ रहा हूं कि उनकी एक उम्र हो गई थी, लेकिन एक बड़े कलाकार का जाना तो खलता है।

वहीं खेसारीलाल यादव ने कहा कि आज का दिन बेहद दुखद है, जिनको देखकर हमने अभिनय सीखा, वो अब नहीं है। उनकी कृति हमेशा हम सबों को प्रेरणा देगी। दिलीप कुमार जी को पूरा हिंदुस्‍तान भूल नहीं पायेगा। पवन सिंह ने कहा कि भारतीय सिनेमा जगत के पुरोधा, अभिनय सम्राट, असंख्य कलाकारों के प्रेरणास्रोत श्री दिलीप कुमार जी का निधन फिल्म जगत की अपूरणीय क्षति है। अक्षरा ने कहा-आज हिंदुस्तानी सिनेमा का एक युग चला गया। दिलीप कुमार साहब का जाना एक अनंतकाल तक के लिए ऐसा खाली स्थान है जो कभी न भरा जा सकेगा। देश और सिनेमा आपका सदैव ऋणी रहेगा।

Related posts

Leave a Comment