*कोरोना संक्रमण के मामले में लगातार कमी आ रही है। हर खबर पर पैनी नजर।* इंडिया पब्लिक न्यूज…

RSJ/DESK,

दरभंगा:- जिले में कोरोना संक्रमण के मामले में लगातार कमी आ रही है। चिकित्सक व कर्मियों के लिए यह राहत की खबर है। विभागीय मिली जानकारी के अनुसार विगत 2 दिन से कोरोना संक्रमण के मात्र दो मामले सामने आए हैं। वहीं शनिवार एवं रविवार को एक-एक कोरोना  संक्रमण के नए केस की जानकारी मिली है। इस प्रकार विगत दो दिनों से दो नए केस मिले हैं। वहीं डीएमसीएच में भी लगातार कोरोना संक्रमित मरीजों की संख्या कम हुई है। कोरोना वार्ड में 14 व आईसीयू में 6 मरीज़ उपचाराधीन है। एक्टिव केस दहाई अंक पर आ गया है। अब ज़िला में कोरोना के महज़ 84 संक्रमित मरीज़ रह गए है। रिकवरी रेट में लगातार सुधार हो रहा है। वर्तमान में करीब 96 प्रतिशत लोग स्वस्थ हो चुके हैं। अस्पताल प्रशासन के अनुसार अगर यही स्थिति रही तो जल्द ही डीएमसीएच में कोरोना वार्ड खाली हो जाएगा। बताया पहले की तरह सामान्य मरीजों का इलाज जारी रहेगा।

कोरोना वार्ड के 4 फ्लोर हो चुके खाली
अस्पताल प्रशासन के अनुसार डीएमसीएच में कोरोना के बहुत कम मरीज उपचाराधीन हैं । पांच मंजिलें आइसोलेशन वार्ड में चार मंजिल (फ्लोर) खाली हो चुके  हैं । केवल एक मंजिल पर 14 मरीज उपचाराधीन हैं । उनका इलाज किया जा रहा है। वही ग्राउंड फ्लोर पर संचालित आईसीयू में 6 मरीजों का उपचार किया जा रहा है, यहां दो बेड खाली हैं।

तीसरी लहर की सम्भावना के मद्देनजर सावधानी जरूरी
कोरोना नोडल ऑफिसर डॉ अहसन हमीदी  ने बताया कि कोरोना संक्रमण के मद्देनजर हालात में सुधार हो रहे हैं, लेकिन अभी भी कोरोना वायरस का खतरा टला नहीं है। लिहाजा लोगों को कोरोना से बचाव के लिए एहतियात बरतनी जरूरी है। किसी भी प्रकार की लापरवाही हमें संक्रमित कर सकती है। इससे बचाव के लिए कोरोना प्रोटोकॉल का अनुपालन जरूरी है। बताया अभी भी कई लोग संक्रमण को लेकर संजीदा नहीं दिखते हैं । इसका खामियाजा आम लोगों को भुगतना पड़ सकता है। स्वास्थ्य महकमा के अनुसार तीसरी लहर  से बचाव का एकमात्र उपाय कोरोना प्रोटोकॉल का अनुपालन नितांत ज़रूरी है। साथ ही टीकाकरण से भी संक्रमण को कम किया जा सकता है। किसी भी स्थिति में टीकाकरण ज़रूरी है। इस प्रकार हम खुद व दूसरों की कोरोना से रक्षा कर सकते हैं ।

लोगों में टीकाकरण को लेकर आई जागरूकता
कोरोना नोडल ऑफिसर अहसन हमीदी ने कहा टीकाकरण सत्र स्थलों पर वैक्सीनेशन को लेकर पहले की अपेक्षा अधिक लोग पहुंच रहे हैं। जिला प्रशासन की ओर से संचालित वैक्सीनेशन अभियान में लोगों की भागीदारी अधिक हो रही है। यह सकारात्मक संदेश सभी लोगों तक पहुंचना चाहिए, ताकि अधिक से अधिक लोगों को कोरोना वायरस से बचाया जा सके। खासकर बड़े बुजुर्गों को कोरोना की वैक्सीन देना काफी जरूरी है।

Related posts

Leave a Comment