*रालोसपा कार्यकर्ताओं ने प्रदेश रालोसपा महासचिव स्वीटी प्रिया के नेतृत्व में आवासीय परिसर में अपने-अपने बाहों में काला पट्टी बांधकर सोशल डिस्टेंस का पालन करते हुए धरना देकर काला दिवस मनाया। हर खबर पर पैनी नजर।*

रमेश शंकर झा
समस्तीपुर बिहार।

समस्तीपुर:- विश्व व्यापी कोरोंना महामारी के इस विकट परिस्थिति में हर मोर्चे पर विफल नीतीश सरकार की नाकामयाबी को लेकर रालोसपा सुप्रीमो उपेन्द्र कुशवाहा के आह्वान पर आज रालोसपा कार्यकर्ताओं ने प्रदेश रालोसपा महासचिव स्वीटी प्रिया के नेतृत्व में आवासीय परिसर में अपने- अपने बाहों में काला पट्टी बांधकर सोशल डिस्टेंस का पालन करते हुए धरना देकर काला दिवस मनाया।

उपस्थित कार्यकर्ताओं को संबोधित करते हुए प्रदेश रालोसपा महासचिव स्वीटी प्रिया ने राज्य सरकार पर अपने हमलावर तेवर में कहा कि सुशासन बाबु की सरकार इस विकट परिस्थिति को भी संभाल नहीं पा रही है। उनके कुशल नेतृत्व में राज्य के प्रशासनिक पदाधिकारी भ्रष्टाचार को अंजाम देने में रात दिन लगे हैं। परिणाम सामने है कि राज्य सरकार द्वारा विधि व्यवस्था संभालने के नाम पर कोरोना के आइसोलेशन केंद्र में मीडिया को जाने तक से रोका जा रहा है।

आज कॉरोना के पॉजिटिव रोगी आइसोलेशन केंद्र में भूख से तरप रहे हैं।उन्होंने कहा कि बाहर से श्रमिकों को स्पेशल ट्रेन से मंगाने के नाम पर राज्य सरकार के द्वारा भारा से भी अधिक की राशी मजदूरों से वसूली की जा रही है। वहीं जनवितरण प्रणाली के दुकानदारों द्वारा राशन कार्ड धारियों को वजन से कम राशन वितरित किए जाने एवं वंचित राशन कार्ड धारियों को राशन दिलाने और राशन कार्ड बनवाने के नाम पर कथित सर्वेक्षण के आर में राज्य सरकार इस विकट महामारी में भी भ्रष्टाचार को बढ़ावा दे रही है। उन्होंने अपना शायराना अंदाज में कहा कि कैद है मीडिया, जनता है विवश, बैठे धरना पर, मनाएं काला दिवस को रेखांकित करते हुए कहा कि राज्य सरकार की नाकामयाबी के खिलाफ रालोसपा ने आंदोलन का बिगुल फूंक दिया है।

अभी तो लॉक डाउन के कारण हमारा प्रतीकात्मक आंदोलन गांधी के सत्याग्रह कि तरह शुरू हो गया है। लॉक डाउन समाप्त होते ही हम सरकार के खिलाफ आर पार की लड़ाई छेरेंगे। इस मौके पर रालोसपा जिला उपाध्यक्ष अभिनव समीर, इला सचिव संतोष कुमार,प्रखंड उपाध्यक्ष के के निराला,पंचायत अध्यक्ष सिकन्दर सिंह,सरपंच धर्मेन्द्र रजक,पंचायत समिति सदस्य राम प्रवेश ठाकुर,अनिल कुमार,अमित कुमार,रविन्द्र चौरसिया सहित आदि लोग उपस्थित थे।

Related posts

Leave a Comment