*खरंजा पथ की हालत जर्जर, राहगीर चलने को मजबूर। हर खबर पर पैनी नजर।* इंडिया पब्लिक न्यूज…

DK, DESK

समस्तीपुर:- जिले के ताजपुर प्रखंड क्षेत्र अंतर्गत मानपुरा पंचायत स्थित मानपुरा साधुबाबा चौक से गद्दोपुर होते हुए ताजपुर जाने वाली जर्जर खरंजा सड़क पर वर्षो से चलने को मजबूर हैं ग्रामीण लोग। बताते चलें कि उक्त जर्जर खरंजा सड़क पर मोटरसाईकिल, साइकिल की बात तो दूर है, पैदल चलना भी मुश्किल है। वहीं ग्रामीणों की माने तो वर्षो पूर्व उक्त पथ पर खरंजा सड़क का निर्माण कराया गया था।

उसके बाद उक्त सड़क पर किसी प्रकार की कार्य नही कराया गया। जिससे सड़क पूरी तरह जर्जर बनी हुई है। यहां तक कि इस सड़क से गुजरने के दौरान कितने साइकिल व मोटरसाइकिल दुर्घटना ग्रस्त हो चुके हैं। कितने गिर कर घायल भी हो चुके हैं। उक्त जर्जर खरंजा सड़क पर ना तो किसी जनप्रतिनिधि का ध्यान गया और ना हीं किसी पदाधिकारी का नजर गया। वहीं स्थानीय मुखिया प्रतिनिधि रत्नेश पासवान, उदय ठाकुर, डॉ० राजेन्द्र पंडित, लक्ष्मी राय, संतोष झा, संजीत झा आदि लोगो ने बताया कि 20 वर्ष पहले इस सड़क का ईट करण किया गया था। उसके बाद आज तक इस सड़क की ओर किसी का ध्यान नहीं गया।

लोगो ने बताया कि इस दौरान स्थानीय पूर्व विधायक रामाश्रय सहनी, रामचंद्र सिंह निषाद, बैद्यनाथ सहनी और वर्तमान विधायक विद्या सागर सिंह निषाद मोरवा विधानसभा का प्रतिनिधित्व करते हुए कई बार इस सड़क से गुजरे भी है। ग्रामीणों द्वारा सड़क की दुर्दशा के बारे कई बार इन लोगो को बता कर सड़क का कालीकरण कराए जाने की मांग की गई । जनप्रतिनिधियो द्वारा सड़क की कालीकरण कराए जाने का आश्वाशन भी दिया गया। इसके बावजूद आज तक इस सड़क का कालीकरण तो दूर मरम्मत भी नहीं कराया गया। जिससे राहगीरों को काफी परेशानियों का सामना करना पर रह है। आये दिन उक्त सड़क पर दुर्घटनाएं हो रही है। ग्रामीणों ने बताया कि उक्त सड़क कई घनी आवादी वाले गाँव को जोड़ती है। मजबूरन लोगों को जर्जर सड़क होकर गुजरना पड़ता है। बताते चले की उक्त पथ प्रा० स्वास्थ्य केंद्र मानपुरा होते हुए रामापुर महेशपुर पंचायत के सलेमपुर होते हुए ताजपुर-चकपहाड़ सड़क को सलेमपुर चौक के पास जोड़ती है।

वहीं   प्रखंड मुख्यालय, अंचल कार्यालय, थाना, रेफरल हॉस्पिटल, बैंक, स्कूल-कॉलेज एवं कोचिंग संस्थान आदि स्थानों पर जाने के लिए मानपुरा, रामापुर महेशपुर एवं माधोपुर दिघरूआ पंचायत के कई गांव के सैकड़ो लोग प्रतिदिन इस जर्जर सड़क पर यात्रा करने को मजबूर है। ग्रामीण लोगो ने बताया कि बरसात के मौसम में सड़क की और भी नारकीय स्थिति हो जाती है। जिसके कारण राहगीर दुर्घटना का शिकार होते रहते है। समाजसेवी सह मुखिया प्रतिनिधि रत्नेश पासवान ने बताया कि वर्ष 2017-18 में तत्कालीन विधायक विद्यासागर निषाद से ग्रामीणों ने सामूहिक आवेदन देकर सड़क का कालीकरण करने की मांग की थी। वहीं वर्तमान विधायक रणविजय साहू समेत प्रखंड व जिला प्रशासन से भी उक्त जर्जर खरंजा पथ का कालीकरण कराने की मांग की है।

Related posts

Leave a Comment