*कुलपति ने शिशु सदन भवन का किया उद्घाटन। हर खबर पर नजर।* इंडिया पब्लिक न्यूज…

रमेश शंकर झा

समस्तीपुर:- जिले के डॉ० राजेंद्र प्रसाद केंद्रीय कृषि विश्वविद्यालय पूसा के कुलपति डॉ० रमेश चन्द्र श्रीवास्तव एवं मैडम कुलपति नीता श्रीवास्तव ने राजेंद्र शिशु सदन के नये भवन का उद्घाटन किया।

इस उद्घाटन समारोह में कुलपति डॉ० रमेश चन्द्र श्रीवास्तव ने कहा कि विश्वविद्यालय कर्मचारियों के बच्चों के लिये मैडम कुलपति हमेशा चिंतित रहती हैं। वह स्वयं भी चाहते हैं कि बच्चों को अच्छी शिक्षा मिले। स्कूल के नये भवन में श्रेष्ठ सुविधाये हो और भवन भी बड़ा हो।

इससे बच्चों को पढ़ने और खेलने में सुविधा होगी।वहीं नीता श्रीवास्तव ने कहा कि विश्वविद्यालय कर्मचारियों के बच्चे उनके परिवार के बच्चों की तरह हैं। वो हमेशा चाहती हैं कि उन्हें पढने लिखने और खेलने का श्रेष्ठ माहौल मिले। इसी कड़ी में शिशु सदन के नये भवन का उद्घाटन कर उन्हें बहुत हर्ष हो रहा है।

छोटे बच्चों के लिये विश्वविद्यालय कैंपस में चिल्ड्रेन पार्क भी बनाया जा रहा है। नये भवन में क्लास रूम की संख्या भी ज्यादा है और वे पहले से अच्छे भी हैं। उद्घाटन समारोह में विश्वविद्यालय के छात्र कल्याण निदेशक डॉ० ए० के० मिश्रा ने कुलपति का स्वागत किया और कहा कि  नीता श्रीवास्तव हमेशा बच्चों को लेकर चिंतित रहती हैं

और उनकी प्रेरणा से ही चिल्ड्रेन पार्क का भी निर्माण किया जा रहा है। वहीँ राजेंद्र शिशु सदन की प्रिंसिपल शीला सिंह ने नये भवन और अच्छी सुविधाओं के लिये कुलपति और श्रीमती श्रीवास्तव को धन्यवाद दिया। उद्घाटन समारोह में स्टेट आफिसर वीरेन्द्र कुमार सिंह, शिरिष कुमार समेत विभिन्न वैज्ञानिक एवं शिक्षक उपस्थित थे।

Related posts

Leave a Comment