*दिव्यांगजनों के लिए सरकार कई योजनाएं चला रही है:- प्रेमलता। हर खबर पर पैनी नजर।* इंडिया पब्लिक न्यूज…

Dk
Desk

समस्तीपुर:- सरकार ने दिव्यांगजनों के जीवन के तौर-तरीकों को और बेहतर बनाने के साथ कई कल्याणकारी योजनाओं को लागू किया है। दिव्यांगों को
राजनीतिक, आर्थिक सामाजिक और सांस्कृतिक जैसी भागीदारी हो, इन्हें अपनी प्रतिभा प्रस्तुत करने का अवसर दिया जाता है।

उक्त बातें मोहिउद्दीननगर उच्च विद्यालय परिसर में दिव्यांग जांच शिविर में अध्यक्षता करते जिला परिषद अध्यक्ष प्रेमलता ने कही। कार्यक्रम का संचालन निदेशक गायत्री कुमारी ने किया। वहीं कार्यक्रम का उद्घाटन दीप जलाकर संयुक्त रुप से जिप अध्यक्ष, विधायक राजेश कुमार सिंह, समाजसेवी पिंकू सिंह, गायत्री कुमारी ने किया।

जांच शिविर का आयोजन सामाजिक सुरक्षा तथा अधिकारिता मंत्रालय, भारत सरकार एवं एल्मीको की ओर से किया गया।स्थानीय विधायक राजेश कुमार सिंह ने कहा कि दिव्यांगों के प्रति समाज में जागरूकता का माहौल बना है। समाज में उनके आत्मसम्मान, प्रतिभा, विकास,शिक्षा,सेहत और अधिकारों की सुरक्षा व उनकी सहायता के लिए एक साथ खड़े होने की जरूरत है।

गायत्री कुमारी ने दिव्यांगजनों के लिए संचालित सरकारी योजनाओं की जानकारी देते हुए कहा कि इस आयोजन से लाभार्थियों में उत्साहवर्धन का संचार हुआ है। पिंकू सिंह,मनोज कुमार सिंह, राहुल देव शर्मा, अनूप कुमार सिंह,रवींद्र कुमार, कमल कुमार, लालबाबू पासवान,मुशफीक आलम आदि ने सम्बोधित किया।

Related posts

Leave a Comment