*मोहिउद्दीनननगर के उपप्रमुख बने मो० सिराज। हर खबर पर पैनी नजर।* इंडिया पब्लिक न्यूज..

Dk
Desk

समस्तीपुर:- जिले के मोहिउद्दीननगर क्षेत्र से दो बार से उपप्रमुख के चुनाव लड़ चुके मो० सिराज को अंतत: उपप्रमुख का ताज मिल ही गया। वही प्रखंड परिसर में हुए उप प्रमुख चुनाव में महज एक वोट से चुनाव जीतकर उपप्रमुख बने। पंचायत समिति भवन में उपप्रमुख के पद के लिए चाक चौबंद व्यवस्था के बीच चुनाव संपन्न हुआ। चुनाव के पर्यवेक्षक जिला परिवहन पदाधिकारी राजेश कुमार थे। वहीं एसडीओ पटोरी जफर आलम निर्वाची पदाधिकारी थे। उपप्रमुख पद के लिए दो अभ्यर्थियों ने नामजदगी के पर्चे दाखिल किये। मो० सिराज के अतिरिक्त जयकृष्ण राणा अमरीष उर्फ राणा व संजीव सिंह मैदान में थे।

22 सदस्यी पंचायत समिति सदस्यों में से 21 सदस्यों ने मतदान में हिस्सा लिया। एक सदस्य धर्मेन्द्र कुमार राय मतदान में अनुपस्थित पाये गये। निर्वाची पदाधिकारी जफर आलम ने बताया कि मतदान की प्रकिया अपनाने के उपरांत राणा संजीव सिंह के पक्ष में 10 और मो० सिराज के पक्ष में कुल 11 मत पड़े और वह विजयी घोषित किये गये। प्रमाण पत्र देने के बाद निर्वाची पदाधिकारी सह एसडीओ ने उपप्रमुख पद के लिए मो० सिराज को पद एवं गोपनियता की शपथ भी दिलायी। चुनाव में किसी भी आकस्मिक स्थिति से निबटने के लिए चाक चौबंद व्यवस्था की गयी थी। मोहिउद्दीननगर के अतिरिक्त जिले की पुलिस को बुलाया गया था। सुरक्षा स्थिति का नेतृत्व डीएसपी विजय कुमार स्वयं कर रहे थे।

इस मौके पर प्रशासनिक अधिकारियों में बीडीओ कृष्ण कुमार सिंह, रामपुकार यादव, सीओ प्रमोद कुमार रंजन, चंदन कुमार, थानाध्यक्ष सुमन कुमार, पीएसआई आनंद कुमार कष्यप आदि उपस्थित रहे।वहीं मोहिउद्दीननगर प्रखंड उपप्रमुख का पद बीते दो महीने से रिक्त था। उपप्रमुख बबीता देवी का प्रमुख पद से निर्वाचित होने के बाद वह उपप्रमुख के अतिरिक्त प्रभार का दायित्व निर्वहन कर रही थी। निर्वाचन आयोग से हरी झंडी मिलने के बाद उपप्रमुख का चुनाव कराया गया। बीते दो चुनावों में उपप्रमुख पद का चुनाव लड़ चुके मो० सिराज को हार मिली थी। परंतु तीसरे चुनाव में मो० सिराज ने सफलता प्राप्त कर सभी को अचंभित कर दिया।।विजयी होने के उपरांत समर्थकों ने उन्हें फूल मालाओं से लाद दिया। राजनीति में दबदबा रखने वाले दो प्रखंड पूर्व प्रमुख जवाहरलाल राय व कृष्ण कुमार चौधरी ने अपना करतब दिखाया।

Related posts

Leave a Comment