*इंदिरा स्मारक कमिटी के द्वारा भारत की प्रथम महिला प्रधानमंत्री इंदिरा गाँधी की जयंती समारोह पूर्वक मनाया। हर खबर पर पैनी नजर।*

वन्दना झा।

समस्तीपुर:- जिले के विशनपुर चौक पर इंदिरा स्मारक कमिटी के द्वारा भारत की प्रथम महिला प्रधानमंत्री अमर शहीद इंदिरा गाँधी की जयंती समारोह बेहद हर्ष व उल्लास के साथ मनाई गई। उनके तैल्य चित्र पर पुष्पांजलि अर्पित कर उन्हें नमन किया गया। इस कार्यक्रम को संकल्प दिवस के रूप में मनाया गया।

इस कार्यक्रम की अध्यक्षता कांग्रेस के पूर्व जिला महासचिव ठाकुर मनोज भारद्वाज, संचालन जिला राजद प्रवक्ता राकेश कुमार ठाकुर तथा धन्यवाद् ज्ञापन कांग्रेस प्रखंड अध्यक्ष डोमन राय ने किया। कार्यक्रम को सम्बोधित करते हुए जिला राजद प्रवक्ता राकेश कुमार ठाकुर ने कहा की अमर शहीदों की कुर्बानियों और त्याग -तपस्या ने हमें अंग्रेजो की गुलामी से मुक्ति दिला दी किन्तु आजादी के इतने दिनों के उपरांत भी हम मानसिक रूप से बीमार और गुलाम है। हम आपस में धर्म, भाषा, क्षेत्र, जाति, पार्टी के नाम पर लड़ते और बिखरते रहते है। क्या ऐसा करके हम अमर स्वतंत्रता सेनानियों के त्याग, तपस्या और बलिदान का अपमान नहीं कर रहे है ???

आपसी प्रेम, स्नेह, सामाजिक सद्भाव और राष्ट्र के प्रति समर्पण ही समाज के कल्याण व देश के विकास में अपनी सक्रिय भूमिका का सफलतापूर्वक निर्वहन करने की जरुरत है। हम सब मिलकर नफरतों के अंधेरो को मिटाए और राष्ट्र प्रेम का दीपक जलाए। अपने सम्बोधन के क्रम में कांग्रेस के पूर्व जिला महासचिव ठाकुर मनोज भारद्वाज ने कहा की लोकप्रिय समाजसेवी, कुशल नेतृत्वकर्ता व संगठनकर्ता तथा एक सफल प्रधानमंत्री के रूप में स्मृति-शेष भारत रत्न इंदिरा गाँधी जी सदैव याद किये जाते रहेंगे।

इस कार्यक्रम के मौके पर कांग्रेस के पूर्व जिला महासचिव ठाकुर मनोज भारद्वाज के द्वारा बच्चो के बीच कलम, कॉपी, पेंसिल तथा जलेबियाँ भी वितरित की गई।

Related posts

Leave a Comment