*मीठी ठंड के बीच मतदाता धीमी गति से मतदान केंद्र पर वोट डालने पहुंचे। हर खबर पर पैनी नजर।*

आजाद इदरीसी

समस्तीपुर:- बिहार विधानसभा चुनाव के दूसरे चरण के तहत जिले के हसनपुर विधानसभा सीट पर मंगलवार की सुबह सात बजे से मतदान शुरू हुआ। वहीँ गुलाबी ठंड के बीच मतदाता धीमी गति से मतदान केंद्र पर वोट डालने पहुंचे। शाम 4 बजे तक 51.47 प्रतिशत मतदान हुआ था। दो घंटे में धीमी रफ्तार से चल रही मतदान के पीछे कहीं ईवीएम में खराबी तो कहीं तकनीकी समस्या रही, लेकिन जैसे-जैसे दिन का पारा चढ़ता गया, मतदाताओं की संख्या में बूथ केंद्रों पर इजाफा होता चला गया।

हसनपुर विधानसभा क्षेत्र में मतदाता उत्साह के साथ मतदान करने मतदान केंद्र पहुंचे। इस के साथ ही महिला मतदाता में मतदान करने का उत्साह काफी देखा गया। सुबह से ही मतदाता मतदान केंद्र पर बड़ी संख्या में महिलाएं भी मतदान के लिए कतार में नजर आ रही थी। कही-कही मतदान केंद्रों में भारी भीड़ देखी गई। हालांकि मतदान केंद्र के रेगुलेटर्स द्वारा कोविड-19 के नियमों का पालन करवाया जा रहा था।

हसनपुर विधानसभा क्षेत्र के हसनपुर, बिथान व सिंघिया प्रखंड के 38 पंचायतों में कुल 419 बूथों पर मंगलवार को मतदान हुआ। इसमें 274 मूल मतदान केंद्र व 145 सहायक मतदान केंद्र शामिल हैं। मतदान के लिए हसनपुर में 223, बिथान में 147 व सिंघिया में 49 बूथ बनाए गए हैं। इसमें 274 मूल मतदान केंद्र व 145 सहायक मतदान केंद्र शामिल हैं। इसमें हसनपुर प्रखंड में मतदान केंद्र की कुल संख्या 223 है। इसमें 140 मूल मतदान केंद्र व 83 सहायक मतदान केंद्र शामिल हैं। जिसका 10 नवंबर को हसनपुर विधानसभा के प्रतिनिधियों के नाम पर मोहर लग जाएगी।

Related posts

Leave a Comment