छपरा की ऋषिका अब हिंदी फिल्मों में भी नजर आएंगी। हर खबर पर पैनी नजर।*

अनूप नारायण सिंह

पटना:- अगर दिल में कुछ कर गुजरने की तमन्ना हो तो तमाम बाधाओं व समाजिक तानों के बावजूद इंसान अपनी मंजिल को प्राप्त कर ही लेता है। छोटे शहरो की बड़े अरमानो वाली बेटियों का जलवा इन दिनो इंटरटेनमेंट सेक्टर में कुछ ज्यादा ही देखने को मिल रहा है। बिहार के छपरा की बेटी ऋषिका सिंह मुंबई मायानगरी में अपने हुनर के बल पर रुपहले पर्दे की स्टार के रूप में उभरी है। बड़े पर्दे के साथ ही छोटे परदे पर भी बिहारियों का जलवा है।

इन्हीं में एक हैं छपरा शहर के मिशन रोड निवासी यशवंत सिंह व अर्चना सिंह की बिटिया ऋषिका सिंह। यह कई टीवी सीरियल में काम कर चुकी हैं। छपरा की ऋषिका अब हिंदी फिल्मों में भी नजर आएंगी। ऋषिका सिंह स्नैपडील अमैजन के लिए ऐड भी कर चुकी है। वे बिहार की चर्चित आंख अस्पताल दिव्य दृष्टि की ब्रांड अंबेस्डर भी हैं। उनकी पढ़ाई लिखाई पटना में हुई हैं। 12 वीं के बाद ऋषिका सिंह ने नालंदा ओपन यूनिवर्सिटी से मास्टर इन जर्नलिज्म की पढ़ाई की है, उसके बाद मुंबई पहुंचीं। ऋषिका को पहला ब्रेक कलेक्टर बहू (दूरदर्शन) मे मिला।

फिर दुलारी, गोतिया, सीआईडी,सावधान इंडिया, क्राईम पेट्रोल, भाभी जी घर पर है, कलर्स टीवी के लिए विद्या शो कर चुकी है। जुलाई से दूरदर्शन पर प्रसारित होने जा रहे धारावाहिक ‘नई सोच’ में मुख्य नायिका की भूमिका ‘दामिनी’ का किरदार निभा रही है। जुलाई में स्टार भारत के लिए नए शो में भी नजर आने वाली है, ऐड शूट -स्नैपडील, अमेज़न और इलेक्ट्रॉनिक शूट -टाटा कैपिटल मे भी नज़र आ चुकी है।

Related posts

Leave a Comment