*आइसा नेताओं ने कोरोना वायरस से बचाव एवं जागरूकता अभियान के दौरान गरीब व जरूरतमंदों के बीच डिटौल साबुन, मास्क, सैनिटाईजर आदि का वितरण किया। हर खबर पर पैनी नजर।*

वंदना झा
समस्तीपुर बिहार।

समस्तीपुर:- जिले के उजियारपुर प्रखंड क्षेत्र के सातनपुर पंचायत के दलित टोल में आइसा के द्वारा कोरोना वायरस से बचाव एवं जागरूकता अभियान चलाया गया। इस अभियान के दौरान जरूरतमंद लोगों के बीच डिटौल साबुन, मास्क, सैनिटाईजर आदि का वितरण किया गया। इस अवसर पर आइसा जिला सचिव सुनील कुमार ने कहा कि साफ- सफाई और शारीरिक दूरी ही कोरोना महामारी से बचाव के लिए सबसे ज्यादा जरूरी है।

इसके अलावे घर से बहुत जरूरी काम हो तब ही बाहर निकलें अन्यथा दूरी बनाकर घर में ही रहे। इस त्रासदी महामारी से बचाव के लिए एक मात्र उपाय है। वहीँ आइसा जिला कमेटी सदस्य मो० शमीम अख्तर ने उपस्थित लोगों को संबोधित करते हुए कहा कि दुनिया में कोरोना वायरस महामारी ने तबाही मचा रखी है। बिहार में भी लगातार कोरोना पोजिटिव की संख्या बढ़ती जा रही है जो कि चिंता का विषय है। ऊपर से परिवार के अन्य सदस्य लॉकडाउन के कारण दूसरे प्रदेश में फंसे हुए हैं। जिन्हें अब खाने-पीने का सामान जुटाना भी मुश्किल हो रहा है। वैसे लोग कर्ज -उधारी लेकर अपने घर से रूपये मंगाकर वाहन भाड़ा का प्रबंध कर अपने घर, अपना प्रदेश वापस आने को मजबूर हैं। सरकार प्रवासी मजदूरों को दूसरे प्रदेश से घर पहुंचाने की योजना के नाम मात्र का चल रहा है जो ट्रेन कई घण्टे लेट पहुंचती है।

वहीं दूसरी ओर सरकार की व्यवस्था पूरी तरीके से खानापूर्ति साबित हो रही है। क्वारेंटाइन में लोगो को सही से खाना भी नहीं मिल पा रहा है। सरकार लोगो को विश्वव्यापी महामारी से बचाव और राहत देने में विफल हो रही है, जो दुर्भाग्यपूर्ण है। इस अभियान के मौके पर मो० साविर अख़्तर, मो० दानिश, अहमद रजा, नवीन पासवान, जिला सह सचिव मो० फरमान, जिला कमेटी सदस्य रविशंकर भारती, पूर्व जिला उपाध्यक्ष गंगा प्रसाद पासवान, ऋषि कुमार सहित इत्यादि लोग सोशल डिस्टेंस में उपस्थित थे।

Related posts

Leave a Comment