*राजद नेता ने पेयजल संकट से निबटने के लिए बंद पड़े चापाकलों को चालू कराने की मांग पीएचइडी विभाग से की। हर खबर पर पैनी नजर।*

रमेश शंकर झा
समस्तीपुर बिहार।

समस्तीपुर:- जिले के पटोरी अनुमंडल क्षेत्र के मोहिउद्दीननगर प्रखंड क्षेत्र में लगभग दर्जन भर सरकारी चापाकल कई माह से खराब होकर बंद पड़े हैं। जल ही जीवन है के सरकारी नारा का हवा निकल गयी है। आखिर कैसे बुझेगी प्यास लोगों के जुबान पर हैं। वहीँ राजद के प्रदेश सचिव जवाहर लाल राय ने मोहिउद्दीननगर प्रखंड सहित सम्पूर्ण जिले में गहराये पेयजल संकट से निबटने के लिए बंद पड़े चापाकलों को चालू कराने की मांग पीएचइडी विभाग से की है।

उन्होने कहा है कि जिले के ज्यादातर गांव में चापाकल और कुएं सूख गए हैं। लोगों को पानी के लिए दूर-दूर तक जाना पड़ रहा है। वहीं मोहिउद्दीननगर प्रखंड कक्षेत्र के गावों में भी कई चापाकल खराब पड़े हुए हैं जिसे विभागीय उदासीनता के कारण ठीक नहीं किया जा रहा है। लोगों को घरेलू कार्य के लिए भी पानी के लिए भटकना पड़ता है। राजद नेता ने कहा कि क्या अजीब विडंबना है की सरकार के द्वारा लगातार हो रही समीक्षा के बाबजूद पेयजल संकट में गहराता जा रहा है। संकट का यह आलम है कि मनुष्य को तो छोड़िए जानवर भी पानी के लिए मारे-मारे फिर रहे हैं। वहीं संकट का फायदा पानी के कारोबारी उठा रहे हैं।

राजद के सचिव जवाहर लाल राय ने कहा कि अधिकारी पानी के स्रोतों को दुरुस्त करने का दावा करते हैं, परंतु धरातल पर इसकी समीक्षा होती है तो उनकी पोल खुलने लगती है। गर्मी की तपिश से पेयजल संकट और अधिक गहराने से इनकार नहीं किया जा सकता है। अतः पेयजल संकट से निजात दिलाने हेतु पीएचइडी को बंद पड़े चापाकलों को ठीक कर उसे चालू करने की जरुरत है। इस आशय की जानकारी राकेश कुमार ठाकुर के द्वारा प्रेस को मिला।

Related posts

Leave a Comment