*प्राइवेट स्कूल्स एंड चिल्ड्रेन वेलफेयर एसोसिएशन के राष्ट्रीय अध्यक्ष शमायल अहमद ने शिक्षा मंत्री से आरटीई की पिछले तीन सत्रों की लंबित राशी निर्गत करने की मांग की। हर खबर पर पैनी नजर।*

विवेक कुमार यादव

पटना:- प्राइवेट स्कूल्स एंड चिल्ड्रेन वेलफेयर एसोसिएशन के राष्ट्रीय अध्यक्ष शमायल अहमद ने आज शिक्षा मंत्री, (बिहार सरकार) पटना को एक पत्र लिख कर सत्र 2017-18, 2018-19, एवं 2019-20 में RTE के अंतर्गत लाभान्वित बच्चे की लंबित राशि निर्गत करने के संबंध में आग्रह किया है।

वहीँ शमायल अहमद ने शिक्षा मंत्री को पत्र के द्वारा अवगत कराया की पिछले 5 माह से स्कूल की फीस नहीं आ रही है क्योंकि जनवरी-फरवरी मे राज्य के सभी सरकारी एवं निजी विद्यालय ठंड के कारण बंद थी और मार्च महीने से कोविड-19 के कारण अभी तक विद्यालय लगातार बंद है। इसके कारण स्कूलों को फीस नहीं आ रही है और अब लगता है कि आगे भी एक दो महीने आने की संभावना नहीं है। जिसके कारण बिहार के हजारों विद्यालय बंद के कगार पर है। विद्यालय में अपने यहां काम कर रहे 5 लाख से ज्यादा कर्मियों को वेतन नहीं दे पाएंगे इसके कारण उनके परिवारों को काफी कठिनाइयां आएंगी।

शमायल अहमद ने शिक्षा मंत्री से आग्रह किया है की निजी विद्यालयों के बिजली बिल, वाहन टैक्स, बिल्डिंग टैक्स एवं वाहनों के ऋण की किश्त को माफ करने केआदेश जारी किया जाय, ताकि विद्यालय बंद ना हो सके अन्यथा लाखों बच्चे शिक्षा से वंचित हो जाएंगे एवं लाखों कर्मी बेरोजगार हो जाएंगे।

Related posts

Leave a Comment