*कोरोना वायरस से बचाव एवं जागरूकता अभियान के तहत साबुन, मास्क, सैनिटाईजर इत्यादि सामग्री का वितरण किया गया। हर खबर पर पैनी नजर।*

वंदना झा
समस्तीपुर बिहार।

समस्तीपुर:- जिले के ताजपुर प्रखंड क्षेत्र के ताजपुर पंचायत के चकमोतीपुर वार्ड संख्या तेरह दलित टोल में सत्यजीत फाउण्डेशन के प्रबंधक विजय कुमार के द्वारा (covid19) कोरोना वायरस से बचाव एवं जागरूकता अभियान के तहत साबुन, मास्क, सैनिटाईजर इत्यादि सामग्री का वितरण किया गया।

इस अवसर पर जिला स्वयंसेवी संस्था संघ के सचिव संजय कुमार बब्लू ने कहा कि साफ-सफाई एवं शारीरिक दूरी ही कोरोना वायरस महामारी से बचाब के लिए सबसे ज्यादा कारगर उपाय है। इसके अलावे घर से बहुत जरूरी काम हो तब हीं बाहर निकलें अन्यथा दूरी बनाकर घर में ही रहना है।

इस त्रासदी से बचाब के लिए एक मात्र उपाय है सोशल डिस्टेंस। वहीँ सत्यजीत फाउण्डेशन के प्रबंधक विजय कुमार ने उपस्थित लोगों से कहा कि दुनिया में कोरोना महामारी ने तबाही मचा रखी है। बिहार में भी लगातार कोरोना वायरस पोजिटिव की संख्या बढ़ती जा रही है, जो कि चिंता का विषय है। ऊपर से गरीबों के परिवार के सदस्य लॉकडाउन के कारण दूसरे प्रदेश में फंसे हुए है।

जिसको अब खाने-पीने का सामान जुटाना भी मुश्किल हो रहा है। वैसे लोग कर्ज या उधारी लेकर अपने घर से रूपये मंगाकर वाहन भाड़ा का प्रबंध कर अपने घर यानी अपना प्रदेश वापस आने को आतुर हैं। वहीँ दूसरे प्रदेश से वापस आए ऐसे लोगों को पहले क्वारेंटाईन में रखे जाने के बाद ही अपना घर आना चाहिए।

इस कार्यक्रम के मौके पर निजी स्कूल के निदेशक ब्रजकिशोर कुमार, आशा सेवा संस्थान के सचिव अमित कुमार वर्मा, भूमिहार- ब्रहामण एकता मंच के राजीव शेखर, भाकपा-माले के प्रखंड सचिव सुरेन्द्र प्रसाद सिंह, आइसा के जिला सचिव सुनील कुमार, किसान नेता ब्रहमदेव प्रसाद सिंह, इनौस के विष्णुदेव कुमार सहित इत्यादि लोग सोशल डिस्टेंस का पालन करते हुए उपस्थित थे।

Related posts

Leave a Comment