*किसानों के हौसला आफजाई के लिए 16 मई को किसान सम्मान समारोह करेगी:- भाकपा माले। हर खबर पर पैनी नजर।*

वंदना झा
समस्तीपुर बिहार।

समस्तीपुर:- कोरोना वायरस महामारी में भी जान जोखिम में डालकर असीम पीड़ा का सामना करते हुए अपने, पत्नी, बच्चे के साथ मिलकर अनाज, सब्जी, फल, मसाला सहित अन्य भोज्य सामग्री देशवासियों को उपलब्ध कराते रहने वाले खाद्यान्न योद्धा (किसान) को अपने राष्ट्रव्यापी कार्यक्रम के तहत 16 मई को अखिल भारतीय किसान महासभा सम्मानित करेगी।

यह कार्यक्रम लाकडाउन का पालन करते हुए कामकाज के हर गांव-चट्टी व घर में किया जाएगा। इसकी जानकारी प्रेस विज्ञप्ति जारी कर भाकपा माले जिला कमिटी सदस्य सुरेंद्र प्रसाद सिंह ने देते हुए कहा कि लाकडाउन में अधिकांश नौकरी, पेशा वाले लोग अपने को कोरोना से बचाने हेतु अपने- अपने घरों में रहे लेकिन किसान सरकार, प्रशासन एवं यहाँ तक की प्रकृति की मार झेलते हुए देशवासियों को तमाम भोज्य पदार्थ उपलब्ध कराते रहे। माले नेता ने कहा कि किसानों के लिए दिया गया”जय किसान” का नारा चरितार्थ करने का समय आ गया है।

किसान होम की तरह अपने को खेत में जलाकर हम सब को भोजन उपलब्ध कराते हैं लेकिन उन्हें सम्मान की निगाह से नहीं देखा जाता है। हर तरफ से किसानों का शोषण किया जाता है। ऐसी परिस्थिति में भाकपा माले अखिल भारतीय किसान महासभा को सहयोग देकर किसानों के हौसला आफजाई के लिए 16 मई को किसान सम्मान समारोह करेगी।इस दौरान माले नेता सुरेंद्र ने अन्य दलों, संगठनों से आगे आकर इस कार्यक्रम को सफल बनाने की अपील की है।

Related posts

Leave a Comment