*मानव सेवा सबसे बड़ी सेवा। हर खबर पर पैनी नजर।*

रंजीत कुमार

पटना:- मानव सेवा सबसे बड़ी सेवा है, इसी मूल मंत्र के साथ मारवाड़ी सेवा समिति पटना सिटी द्वारा आज 36 में दिन भी पटना सिटी सहित पटना के विभिन्न क्षेत्रों में 700 व्यक्तियों को भोजन का वितरण किया गया।

समिति के अध्यक्ष संजीव देवड़ा ने बताया कि आज की व्यवस्था वरिष्ठ समाजसेवी श्री ईश्वर लाल अग्रवाल राहुल अग्रवाल के द्वारा की गई थी

भोजन के साथ साथ कोरोना जैसी वैश्विक महामारी कोरोना से लड़ने के लिए लोगों को जागरूक करने के लिए इसी उद्देश्य के साथ मारवाड़ी सेवा समिति द्वारा डाकबंगला चौराहा पटना में यमराज का बुलावा नामक एक लघु नाटिका का मंचन किया गया।

नाटक में कलाकारों को कोरोना एवं यमराज तथा चित्रगुप्त बनाकर कोरोना से बचने के उपाय के बारे में मंचन किया गया नाटक के माध्यम से बताया गया कि अगर आप लोक डाउन और शोशल डिसटेंस का पालन नहीं करते हो तो कोरोना के यमराज भी सड़क पर घूम रहे हैं। चित्रगुपत को आपके मौत का फरमान बनाने में देर नहीं लगेगा इस लघु नाटिका का मंचन राजेंद्र नगर करबिगहिया मैं भी इसका मंचन किया गया। इस मंचन को आशीष जोनी ग्रुप द्वारा प्रस्तुत किया गया।

साथी पार्श्वगायक सुधीर कुमार ने भी कोरोना गीत के माध्यम से लोगों को जागरूक करने का काम किया। मंच इस अवसर पर पटना के वरिष्ठ समाजसेवी जदयू के प्रदेश सचिव के कमल नोपानी संयोजक अमित झुनझुनवाला राहुल अग्रवाल बीटु खेतान राजेश देवड़ा सुभाष पोद्दार कृष्ण मुरारी झुनझुनवाला अनूप पोदार चंद्र प्रकाश झुनझुनवाला अशोक कसेरा श्याम देवडा़ कन्हैया देवड़ा अमर शर्मा सक्रिय थे।

Related posts

Leave a Comment