*जिला पदाधिकारी ने निम्न बिंदुओं पर समीक्षा की और उनके संबंध में दिशा निर्देश दिए। हर खबर पर पैनी नजर।*

रमेश शंकर झा

समस्तीपुर:- समाहरणालय के वीसी कक्ष में Covid19 के संक्रमण रोकने हेतु बनाए गए सभी कोषांग के प्रभारी पदाधिकारी, समस्तीपुर सदर अनुमंडल पदाधिकारी, जिला आपूर्ति पदाधिकारी, सिविल सर्जन, नजारत उप समाहर्ता,जिला पंचायत राज पदाधिकारी, जिला जनसंपर्क पदाधिकारी, जिला कृषि पदाधिकारी एवं अन्य पदाधिकारी उपस्थित थे।


जिला पदाधिकारी ने निम्न बिंदुओं की समीक्षा की और उनके संबंध में दिशा निर्देश दिए। सभी प्रखंड स्तरीय क्वॉरेंटाइन कैंप की स्थापना इनमें रजिस्ट्रेशन प्रक्रिया की स्थिति, कैंपों में खाने-पीने एवं साफ-सफाई जैसे सुविधाओं की उपलब्धता, सभी आवासित व्यक्तियों के लिए डिग्निटी किट का वितरण और सभी कैंप में दैनिक सैनिटाइजेशन की व्यवस्था। जिला पदाधिकारी ने सभी प्रखंड स्तरीय क्वारांटाइन कैंप में चार कोषांग (आवासन कोषांग, भोजन कोषांग, सफाई कोषांग और स्वास्थ्य कोषांग) का गठन करने का निर्देश दिया।

वहीं जिला पदाधिकारी ने सभी क्वॉरेंटाइन कैंप में आने वाले बच्चों के लिए दूध की व्यवस्था कराने का निर्देश सभी संबंधित अंचलाधिकारी को दिया।
जिला पदाधिकारी ने सभी प्रखंड में एक कैंप को चिन्हित कर वहां जांच के लिए सैंपल कलेक्शन की सुविधा की व्यवस्था कराने का निर्देश दिया।

जिला पदाधिकारी ने सभी प्रखंड विकास पदाधिकारी को यह निर्देश दिया कि वह अपने प्रखंड अंतर्गत कस्तूरबा विद्यालय को भी प्रखंड स्तरीय क्वॉरेंटाइन कैंप के रूप में तैयार करेंगे। जिला पदाधिकारी ने बताया कि आने वाले दिनों में प्रखंड स्तरीय कैंप का जिला के वरीय पदाधिकारी निरीक्षण करेंगे। जिला पदाधिकारी ने नए राशन कार्ड धारियों के लिए राशन कार्ड निर्गमन कार्य को शीघ्र कराने का निर्देश सभी अनुमंडल पदाधिकारी को दिया। इस आशय की जानकारी जिला जनसंपर्क पदाधिकारी के व्हाट्सएप के द्वारा प्रेस को मिला।

Related posts

Leave a Comment