*मुखिया तथा समाजसेवी के द्वारा पंचायत के लोगो के बीच मास्क, साबुन तथा हैंड वाश का वितरण व जागरूकता अभियान चलाया गया। हर खबर पर पैनी नजर।*

वंदना झा

समस्तीपुर:- कोरोना महामारी से बचाव हेतु समस्तीपुर प्रखंड के जितवारपुर निजामत पंचायत के मुखिया शालिनी देवी तथा समाजसेवी प्रेम कुमार राय के द्वारा पंचायत के लोगो के बीच मास्क, साबुन तथा हैंड वाश का वितरण किया गया व जागरूकता अभियान चलाया गया। वहीँ पंचायत के मुखिया शालिनी देवी ने कहा कि कोरोना से बचाव को लेकर पंचायत के विभिन्न वार्डो में युद्धस्तर पर जनजागरण कार्यक्रम चलाए जा रहे हैं।

व्हिबपंचायत में कोरोना के संक्रमण से एक भी नागरिक संक्रमित नहीं हों इसका ख्याल रखा जा रहा है। सोशल डिस्टेंस, साफ़-सफाई, लाॅकडाउन का पालन का पाठ पंचायत वासियों को जनजागरूकता कार्यक्रम के जरिए पढ़ाया जा रहा है। पंचायत के लोगों में मास्क तथा साबुन का वितरण जहां किया गया है, वहीं छिड़काव कराने की तैयारी भी की जा रही है। पंचायत के विभिन्न सड़कों पर लाॅकडाउन का पालन सुनिश्चित कराने के लिए कड़ी निगरानी रखी जा रही है। अति आवश्यकता पड़ने पर ही पंचायत के गांवों से लोगों को बाहर निकलने दिया जा रहा है और फिर हाथ, मुंह, नाक, कान की पूरी साफ़-सफाई के बाद ही उन्हें फिर वापस गांव व घर में प्रवेश करने दिया जा रहा है। समाजसेवी प्रेम कुमार राय ने कहा कि पंचायत के वार्ड व वार्ड में जाकर स्पीकर से प्रचार-प्रसार किया जा रहा है।

वहीं लोगों को हाथ की साफ सफाई, कपड़े, घर, आंगन, अगल बगल की सफाई के बारे में कहा जा रहा तथा हाथ ना मिलाने, दूरी बना के रखने, भीड़ भाड़ वाली जगहों से बचने,भीड़ नहीं लगाने, मास्क लगाने, घरों से नहीं निकलने,घरों में ज्यादा समय बिताने इत्यादि के बारे में जागरूक किया जा रहा है। इस आशय की जानकारी राजद के राकेश कुमार ठाकुर के द्वारा प्रेस को मिला।

Related posts

Leave a Comment