*मिथिला पेंटिंग के माध्यम से अखंडता का परिचय:- *डॉ० कुंदन कुमार रॉय।* हर खबर पर पैनी नजर।*

वंदना झा

समस्तीपुर:- जिले के लाल कुंदन कुमार रॉय ने प्रधानमंत्री  के आह्वान के सपोर्ट मे पांचवी मिथिला पेंटिंग 5अप्रैल को अखंडता का परिचय।इस लॉकडाउन के बीच प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने देशवासियों के साथ एक वीडियो संदेश साझा किया।

उन्होंने लोगों से 5 अप्रैल को रात 9 बजे नौ मिनट के लिए घर के बाहर रोशनी करने की अपील की है।वीडियो संदेश में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने कहा कि हम सबको मिलकर कोरोना संकट के अंधकार को चुनौती देनी है।

इस महामारी को प्रकाश की ताकत का परिचय कराना है। इस 5 अप्रैल को हमें, 130 करोड़ देशवासियों की महाशक्ति का जागरण करना है। इस दौरान घर की सभी लाइटें बंद करके, घर के दरवाजे पर या बालकनी में, खड़े रहकर, 9 मिनट के लिए मोमबत्ती, दीया, टॉर्च या मोबाइल की फ्लैशलाइट जलाएं।

इसके पहले धैर्य से होगा कोरोना मुक्त भारत,अखंड भारत,21 दिन का लाॅकडाउन, व कोरोना के लक्षण पर बनी तस्वीर सम्पूर्ण भारत को जागृत करने में सफल हुई।प्रधानमंत्री का सफल प्रयास है 21 दिनों के लिए भीड़ भाड़ और कोरोना के सम्पर्क से भारत वासियों को दूर रखना है। इस कठिन समय में आइये एक तपस्या का हिस्सा बने क्योंकि अपने परिवार को,समाज को,देश को,विश्व को बचाने की सबसे बड़ी जिम्मेदारी हमारी है।हर कोई लगा है अपने अपने स्तर पर राष्ट्र हित में तो आइये हमारे अखंड भारत को कोरोना मुक्त भारत बनाए।

Related posts

Leave a Comment