*पंचायत के नौजवानों ने स्थानीय सरपंच महेश राय के नेतृत्व में गावं में गरीब व जरुरतमंदो के बीच खाद्य सामग्री का वितरण किया। हर खबर पर पैनी नजर।*

वन्दना झा

समस्तीपुर:- महामारी कोरोना वायरस के संक्रमण से बचाव को लेकर लॉकडाउन के मद्देनजर गरीबों के समक्ष आर्थिक संकट को देखते हुए उनकी मदद के लिए दिन प्रतिदिन बढ़ता जा रहा है। वहीँ खाने की सामग्री से लेकर भोजन का पैकेट तक उन तक पहुंचाया जा रहा है।

नौजवानों एवं समाजसेवी संगठन से जुड़े लोग टीम बनाकर इस अभियान में प्रतिदिन लगे हुए हैं। आज समस्तीपुर प्रखंड के बेझाडीह पंचायत के नौजवानों ने स्थानीय सरपंच महेश राय के नेतृत्व में रामपुर केशोपट्टी गावं में गरीब व जरुरतमंदो के बीच चावल , दाल, चना , नमक , प्याज आदि खाद्य सामग्री का वितरण किया।

वहीँ खाद्य सामग्री आदि वितरण से पूर्व सभी को हैंड वाश से हाथ साफ कराया गया एवं साबुन व मास्क भी उन मजदूरों के बीच वितरित किया गया। वितरण के वक्त सोशल डिस्टेंस का ख्याल रखते हुए सबो को एक मीटर के दूरी पर बैठा कर खाद्य समाग्री वितरित किया गया। इस कोरोना वायरस महामारी से मजदूरों, विकलांगो, गरीब वृद्धों व अन्य जरूरतमंदो को जागरूक भी किया गया। इसके साथ ही अपने घर पर रहने की सलाह दिया। उन्होंने मजदूरों से कहा कि ज्यादा जानकारी प्राप्त करने हेतु हेल्प लाइन नंबर 104 का प्रयोग करें।

हाथो को सही से धोए, सेनिटाइजर तथा मास्क का प्रयोग करे, घरों में रहे व स्वास्थ्य सम्बन्धी नियमों का पालन करें। वहीँ स्थानीय सरपंच महेश राय ने कहा कि विगत की दिनों से बेझाडीह पंचायत के विभिन्न वार्डो में खाद्य सामाग्री , साबुन तथा मास्क का वितरण जारी है। लाभुकों में रीता देवी , कविता देवी , नीलम देवी , लुखिया देवी , भोला राय सहित जरूरतमंद शामिल है। जबकि मौके पर स्थानीय सरपंच महेश राय के साथ विक्की यादव , लक्की यादव , अनिल यादव , रोहित यादव , राजू यादव , रंजन यादव तथा शिव प्रकाश चौधरी भी उनके सहयोगी के रूप में मौजूद थे।

Related posts

Leave a Comment