सभी प्रखंड में प्रखंड स्तरीय मॉक ड्रिल कराने का निर्देश जिला पदाधिकारी ने दिया। हर खबर पर पैनी नजर

वंदना झा
समस्तीपुर बिहार।

समस्तीपुर:- जिलाधिकारी शशांक शुभंकर ने (VC) भी०सी के माध्यम से सभी प्रखंड स्तरीय पदाधिकारी के साथ Covid19 के संक्रमण को रोकने हेतु किए जा रहे कार्यों की समीक्षा बैठक की, दिए दिशा निर्देश। जिला पदाधिकारी के कार्यालय में Covid19 के संक्रमण रोकने हेतु बनाए गए कोषांग के प्रभारी पदाधिकारी एवं जिला आपूर्ति पदाधिकारी, सिविल सर्जन, पशुपालन पदाधिकारी, नजरत उप समाहर्ता, जिला जन संपर्क पदाधिकारी एवं अन्य पदाधिकारी उपस्थित थे। वहीँ कल जिन तीन लोगों के जांच के लिए सैंपल लिया गया था उनका रिपोर्ट नेगेटिव आया है।

जिला में covid19 का एक भी पॉजिटिव केस नहीं है। जिला पदाधिकारी ने सभी प्रखंड विकास पदाधिकारी को प्रात: 6 बजे से संध्या 6 बजे तक ही दुकान खोलने के निर्देश को सख्ती से पालन कराना सुनिश्चित करने का निर्देश दिया। जिला में 01 अप्रैल 2020 को QMRT का मॉक ड्रिल किया गया था, सभी प्रखंड में प्रखंड स्तरीय मॉक ड्रिल कराने का निर्देश जिला पदाधिकारी ने दिया।

जिले में किसी भी स्थान पर जुलूस, मूर्ति विसर्जन, लोगों के भीड़ को देखा गया तो कड़ी कार्रवाई की जाएगी और आयोजकों पर एफआईआर किया जाएगा। जिला में ऐसे आयोजन के लिए किसी को भी अनुमति नहीं दी गई है। जिला पदाधिकारी ने पीएचसी प्रभारी को नेपाल से आए सभी 70 लोगों का जांच करने का निर्देश दिया है। वहीँ लगभग सभी 1500 मजदूर जो पिछले दिनों आए है उनकी जांच कराने का निर्देश दिया गया।

इस समीक्षा बैठक में जिला पदाधिकारी ने सभी क्वारंटाइन केंद्र में एक सरकारी कर्मी को टैग कर उससे सुविधाओं का निरीक्षण करवाने का निर्देश सभी प्रखंड विकास पदाधिकारी को दिया। वहीँ थाना प्रभारियों को लगातार भ्रमण कर निरीक्षण करने का निर्देश दिया। ट्रैकिंग कोषांग प्रभारी पदाधिकारी से ट्रैकिंग के कार्यों की जानकारी ली गई। जिला के ANM संस्थानों में की गई तैयारी की समीक्षा की गई और जिला पदाधिकारी ने समस्तीपुर के ANM में 50 बेड तैयार करने का निर्देश सिविल सर्जन को दिया है। इस आशय की जानकारी जिला जनसंपर्क पदाधिकारी के व्हाट्सएप के द्वारा प्रेस को मिला।

Related posts

Leave a Comment