*शंकराचार्य स्वामी निश्चलानंद सरस्वती के आगमन की तैयारियां पूरी, पुष्प वर्षा के बीच होगा शंकराचार्य जी का स्वागत। हर खबर पर पैनी नजर।*

श्रीसहस्त्र चंडी महायज्ञ में होंगे सम्मिलित, पुष्प वर्षा के बीच होगा शंकराचार्य जी का स्वागत।

रमेश शंकर झा
समस्तीपुर बिहार।

समस्तीपुर:- हाजीपुर ब्रहालीन बाबा पशुपतिनाथ महाराज की तपोभूमि धर्मनगरी चांदी धनुषी में आयोजित श्रीसहस्त्र चंडी महायज्ञ में शनिवार को जगन्नाथपुरी गोवर्धन मठ के जगद्गुरू शंकराचार्य स्वामी श्री निश्चलानंद सरस्वती महाराज शिरकत करेंगे। वहीँ शंकराचार्य के एक दिवसीय यात्रा के मद्देनजर सभी तैयारियां पूरी कर ली गई है। शंकराचार्य स्वामी निश्चलानंद सरस्वती महाराज के धर्मनगरी चांदी धनुषी में पुष्प वर्षा के बीच स्वागत किया जाएगा। उक्त आशय कि जानकारी देते हुए व्यवस्थापक सत्येन्द्र सिंह राणा व मीडिया प्रभारी पदमाकर सिंह लाला ने बताया कि बाबा पशुपतिनाथ महाराज के परम शिष्य श्री श्री नारद बाबा, लकाशी विश्वनाथ धार्मिक न्यास परिषद के अध्यक्ष आचार्य पंडित अशोक द्विवेदी, राघवानंद बाबा, विश्वंभर तिवारी सहित अन्य आचार्यों के द्वारा शंकराचार्य जी का स्वागत किया जाएगा।

उसके बाद शंकराचार्य श्रीसहस्त्र चंडी महायज्ञ के यज्ञस्थल, मंडप, बाबा पशुपतिनाथ जी महाराज की तपोस्थली आदि का जायजा लेंगे। वहीँ धर्म संघ भवन में विश्राम के उपरांत दिन के 11बजे पूर्वाह्न से 1 बजे अपराह्न तक संगोष्ठी व दर्शन दीक्षा कार्यक्रम को संबोधित करेंगे। इसके बाद अपराह्न 4 बजे से 7 बजे संध्या तक धर्म संसद व आशीर्वचन कार्यक्रम के दरम्यान  दिव्य उद्बोधन देंगें। जगद्गुरू शंकराचार्य के आगमन के बारे में जानकारी देते हुए व्यवस्थापक सत्येन्द्र सिंह राणा ने बताया कि शंकराचार्य जी को बिहार से विशेष प्रेम है। यहां के लोगों को उनका आशीर्वाद का दर्शन का सौभाग्य मिलता रहता है। गज ग्राह की धरती के लिए बड़े सौभाग्य की बात है कि धर्मावलम्बियों को शंकराचार्य जी का आशीर्वाद व सानिध्य प्राप्त होगा। शंकराचार्य के आगमन को लेकर श्रद्धालुओं में उत्साह चरम पर है।

आसपास के जिले के लोग शंकराचार्य जी के दर्शन का लाभ लेने और दिव्य उद्बोधन श्रवण करने के लिए उत्साहित है। श्रद्धालुओं की भारी भीड़ उमङने की संभावना के मद्देनजर महायज्ञ स्थल पर पूरी व्यवस्था की जा रही है। ताकि कार्यक्रम में शामिल होने आने वाले श्रद्धालुओं को कोई परेशानी नहीं हो। कार्यक्रम की तैयारियों को लेकर व्यवस्थापक सत्येन्द्र सिंह राणा, कालकाजी मंदिर नई दिल्ली के आचार्य सचिन वशिष्ठ मुख्य यजमान अमरेन्द्र कुमार सिंह, अलका सिंह, मीडिया प्रभारी पदमाकर सिंह लाला, रविन्द्र कुमार सिंह, अर्पिता चौहान, अरूण झा, सुबोध सिंह, राजीव सिंह, सत्येन्द्र सिंह, कन्हैया सिंह सहित इत्यादि लोग तन्मयता के साथ जुटे हैं। 

Related posts

Leave a Comment