*प्रोन्नति में आरक्षण पर रोक के खिलाफ एवं नागरिकता कानून वापस लेने की मांग पर भारत बंद का मिलाजुला असर दिखा। हर खबर पर पैनी नजर।*

भारत बंद का मिलाजुला असर दिखा।

रमेश शंकर झा
समस्तीपुर बिहार

समस्तीपुर:- जिले के विभिन्न क्षेत्रों में भारत बंद का मिलाजुला असर दिखा। प्रोन्नति में आरक्षण पर रोक के खिलाफ एवं नागरिकता कानून वापस लेने की मांग को लेकर भारत बंद के अवसर पर इनौस एवं भाकपा माले ने शहर के स्टेडियम गोलंबर से अपने हाथों में झंडे, बैनर एवं नारे लिखी तख्तियां लेकर बंदी जुलूस निकाला।

जुलूस का नेतृत्व इनौस जिला सचिव रामकुमार, जिला प्रभारी सुरेंद्र प्रसाद सिंह, माले जिला सचिव प्रोफ़ेसर उमेश कुमार, कृष्ण कुमार समेत अन्य नेताओं ने जुलूस का नेतृत्व किया। जुलूस बाजार क्षेत्र का भ्रमण करते हुए ओभरब्रीज चौराहा पहुंचकर सभा में तब्दील हो गया। इस मौके पर सर्वदलीय सभा का आयोजन किया गया।

सभा की अध्यक्षता रालोसपा के जिलाध्यक्ष अनंत कुशवाहा एवं संचालन राजद के जितेंद्र सिंह चंदेल ने किया। वहीँ प्रमोद राम, विश्वनाथ राम, इनौस जिला सचिव राम कुमार, माले नेता सुरेन्द्र प्रसाद सिंह, माले जिला सचिव प्रोफ़ेसर उमेश कुमार, राजद के रजीउल इस्लाम, मन्नु पासवान, रालोसपा के लालबाबू महतो, रंजीत कुमार सिंह, भीम आर्मी के राम सिंह पासवान, खालीद अनवर, शहनवाज असगर, नुरूल इस्लाम अशरफ समेत अन्य वक्ताओं ने सभा को संबोधित किया।

वक्ताओं ने कहा कि प्रोन्नति में आरक्षण रोकना आरक्षण खत्म करने की दिशा में उठाया गया पहला कदम है। जब तक यह फैसला वापस नहीं होता है लड़ाई जारी रहेगा। बंद के दौरान जाम से गाड़ियों का ताता लगा रहा है। आने जाने वाले लोगों को भी काफी मशक्कत करना पड़ा।

इस कार्यक्रम के मौके पर काफी संख्या में पुलिस बल तैनात था। भाकपा माले जिला सचिव प्रोफेसर उमेश कुमार ने बंद को पूरी तरह सफल बताया। उन्होंने जिलेवासी से अपील किया कि 25 फरवरी को नागरिकता संशोधन काला कानून के खिलाफ पटना में आहूत विधानसभा मार्च में भाग लेकर सफल बनाएं।

Related posts

Leave a Comment