*आगामी 7 से 9 फरवरी ग्लोबल सीमांचल डेवेलपमेंट सम्मिट 2020 का होगा भव्य आयोजन। हर खबर पर पैनी नजर।*

संजीव मिश्रा

भागलपुर/पुर्णिया:- आगामी 7 से 9 फरवरी 2020 को पुर्णिया के मरंगा स्थित विद्या बिहार इंस्टीट्यूट ऑफ टेक्नोलॉजी के मुक्ताकाश मँच पर इस 3 दिन का भव्य आयोजन होने जा रहा है जिसमे पूरे देश से 32 गेस्ट स्पीकर शिरकत करेंगे। वहीँ 7 फरवरी को डिजीपी गुप्तेश्वर पांडेय कार्यक्रम का शुभारंभ करेंगे और एक घंटे के शेषन मे युवाओ को प्रेरित करेंगे।

7 से 9 फरवरी तक 32 गेस्ट स्पीकर विभिन्न मुद्दो पर रखेंगे अपनी बात और करेंगे युवाओ को मोटिवेट। इस कार्यक्रम का आयोजन नारीनिति फाउंडेशन और देश के जाने माने फैशन डिजाइनर सह मोटिवेशनल स्पीकर नीतीश चंद्रा कर रहे हैं, जो स्वयं पुर्णिया की मिट्टी से हैं और पूरे देश-विदेश मे नाम कमा चुके हैं। वहीँ 9 फरवरी को ग्लोबल सीमांचल एक्सीलेंस अवार्ड 2020 अपने दम पर एक मुकाम हासिल कर पूरे कोशी-सीमांचल क्षेत्र मे अहम योगदान देने वाले 100 लोगो को प्रदान किया जाएगा।

इस कार्यक्रम मे चर्चा का मुख्य विषय होगा बिहार के डेवेलपमेंट मे सीमांचल- कोशी का योगदान, एयरपोर्ट, रेलवे, व्यापार और टूरिज्म की संभावनाएं, शिक्षा और कला मे युवाओ का रुझान और भविष्य, नशा मुक्ति अभियान को विस्तृत कर जन जन तक पहुचाना है। वहीँ नारीनीति फाउंडेशन की डायरेक्टर शारदा नीतीश चंद्रा ने बताया की पुर्णिया के 250वीं वर्षगांठ के शुभ अवसर पर इस कार्यक्रम के लिए पूरे भारत से सीमांचल कोशी से ताल्लुक रखने वाले लोग भेज रहे शुभकामनाए और विचार।

इस कार्यक्रम के लिए मुंबई, दिल्ली, बेंगलुरु, पुणे, कोलकाता आदि शहरो से अतिथि पुर्णिया में शिरकत कर रहे हैं। सोशल मीडिया के माध्यम से पूरे देश मे हो रहा सीमांचल कोशी का नाम। वहीँ नीतीश चंद्रा ने बताया की यह कार्यक्रम पूरे कोशी सीमांचल वासियों के लिए आयोजित की गई है और सभी का हार्दिक स्वागत है खास कर युवाओ और महिलाओ का ताकि वो सभी स्पीकरों को सुनकर उनसे बहुत कुछ सीख सकते हैं।

Related posts

Leave a Comment