*सैनिक स्कूल प्रवेश परीक्षा में करणवीर ने दिखाया जौहर, परिजनों में खुशी। हर खबर पर पैनी नजर।*

वन्दना झा

समस्तीपुर/विद्यापतिनगर:- प्रतिभाएं कभी साधन व सुविधा की मोहताज नहीं होती। बड़े शहरों की ऊंची-ऊंची अट्टालिकाओं में बिकने वाली शिक्षा का मिथक भी अब टूटने लगा है।

गांवों की गलियों में पलने-बढ़ने वाले बच्चे अपनी प्रतिभा का लोहा मनवाने हैं। इसे साबित कर दिखाया है प्रखंड अंतर्गत मऊ गांव निवासी किसान संतोष कुमार सिंह व गृहिणी रीना देवी के पुत्र करणवीर सिंह ने अखिल भारतीय सैनिक स्कूल प्रवेश परीक्षा में अपने प्रथम प्रयास में ही उत्तीर्णकर यह साबित कर दिया है। देश की सुरक्षा के लिए भारतमाता की गोद में लालों की कमी नहीं है। करणवीर ने 300  अंकों की परीक्षा में 282 अंक हासिल कर अखिल भारतीय स्तर पर 13 वां रैंक प्राप्त किया।


स्वामी विवेकानंद आवासीय विद्यालय में पांचवीं कक्षा में अधय्यनरत मेधावी छात्र करणवीर सिंह इससे पहले भी सिमुतल्ला आवासीय विद्यालय हेतु आयोजित परीक्षा में भी उतीर्ण हो अपनी प्रतिभा को साबित किया है। करणवीर ने बताया कि वह सेना में अधिकारी बनकर देश की सेवा करना चाहते हैं।

अपने पुत्र की सफलता पर पिता संतोष कुमार सिंह उत्साहित व गौरवान्वित हो कहते हैं कि हमें गर्व है कि सीमित संसाधनों के बावजूद करण ने सैनिक स्कूल,नालंदा की प्रवेश परीक्षा में उत्तीर्णता प्राप्त की है। इसका पूरा श्रेय शिक्षक सह मोटिवेटर अमरेश कुमार को जाता है।इधर करण की सफलता पर परिजनों में खुशी व्याप्त है।ग्रामीणों ने बधाई दी है।

Related posts

Leave a Comment