*सरस्वती पूजा की तैयारी पूरी, प्रशासन है चुस्त-दुरुस्त, थानों में पड़े कई आवेदन। हर खबर पर पैनी नजर।*

ठाकुर वरुण कुमार।

समस्तीपुर:- जिले के अलग-अलग थानों में इस सरस्वती पूजा के उपलक्ष्य में कई आवेदन मां सरस्वती पूजा कमेटियों द्वारा दिया गया। इस बार के पूजा में एक विशिष्ट बात यह है कि जिलाधिकारी शशांक शुभंकर एवं पुलिस अधीक्षक विकास वर्मन द्वारा एक आदेश जारी दिया गया है कि जिले में कहीं भी सरस्वती पूजा के दरम्यान डीजे,

आर्केस्ट्रा एवं अश्लील गीत नहीं बजेंगे। शांति पूर्ण रूप से इस पर्व को मनाया जाना है। कई थानों ने शांति समिति की बैठक भी की गई है तथा आवेदनों को जांच कर उन्हें पूजा करने की अनुमति दी गई है। इसी क्रम में कल्याणपुर थाना क्षेत्र के थानाध्यक्ष ब्रज किशोर सिंह ने तीन शांति समिति की बैठक की है।

जिसमें अलग-अलग बैठकों में मुखिया, सरपंच एवं अन्य जनप्रतिनिधि एवं ग्रामीणों ने आश्वासन दिया है कि शांतिपूर्ण एवं साहित्यिक रूप से इस पर्व को मनाया जाएगा और किसी अप्रिय घटना की जानकारी नहीं मिलेगी।

लेकिन फिर भी जिले के सभी स्थानीय थाना प्रभारियों को सचेत रहना पड़ेगा, क्योंकि मूर्ति विसर्जन के समय में सबसे ज्यादा शराब की बिक्री होती है और शराबी ही अश्लील गीतों की मांग करते हैं और नाच के दरम्यान घटनाएं घटती हैं।

इसलिए अब देखना है कि स्थानीय प्रशासन कहां तक कामयाब हो सकती है। वैसे अभी तक पूरे जिले से सैकड़ों पूजा के आवेदन मिल चुके हैं। सुरक्षा में कौन विजयी होता है आगे देखना बाकी है।

Related posts

Leave a Comment