*जिलाधिकारी शशांक शुभंकर की अध्यक्षता में सभी प्रखण्ड की समीक्षा बैठक की गई। हर खबर पर पैनी नजर।*

वंदना झा

समस्तीपुर:- जिले के रोसड़ा अनुमंडल क्षेत्र के विभूतिपुर में जिलाधिकारी शशांक शुभंकर की अध्यक्षता में सभी प्रखण्ड की समीक्षा बैठक किया गया।

इस समीक्षा बैठक के मौके पर जिलाधिकारी शशांक शुभंकर, अपर समाहर्ता, जिला परिवहन पदाधिकारी, डायरेक्टर डीआरडीए, जिला पंचायती राज पदाधिकारी, एडीएसएस, डीएसओ, रोसड़ा एसडीओ सहित अन्य पदधिकारी बैठक में उपस्थित थे।

वहीँ रोसड़ा अनुमंडल के सभी 6 प्रखण्ड के बीडीओ, सीओ, एमओ, पीओ एवं अन्य संबंधित पदाधिकारी बैठक में शामिल हुए थे। जिसमे नल जल योजना, गली नाली, मुख्यमंत्री ग्राम परिवहन योजना, जल जीवन हरियाली, सामाजिक सुरक्षा, आपूर्ति, राजस्व,

आवास योजना आदि में किए जा रहे कार्यों की समीक्षा किया गया। वहीँ हर घर नल का जल और गली नाली योजना को 15 फरवरी 2020 तक पूर्ण करने का निर्देश जिलाधिकारी के द्वारा दिया गया।

आशा (ASHA) से संबंधित बिंदु की समीक्षा के क्रम में डीपीएम को जिलाधिकारी के द्वारा निर्देश दिया गया कि अगली बैठक से सभी स्वास्थ्य केंद्रों के प्रभारी चिकित्सा पदाधिकारी भी बैठक में भाग लेंगे।

जल जीवन हरियाली के लिए तालाब पर अतिक्रमण को सीघ्र हटाने का निर्देश दिया गया, साथ ही वहां के भूमिहीनों को पर्चा दे कर बसाने का भी निर्देश जिलाधिकारी के द्वारा दिया गया।

अंचलाधिकारियों को अगली बैठक से पहले दाखिल खारिज़ से संबंधित लंबित कार्यों के 90% को निष्पादित करने का निर्देश दिया गया।

Related posts

Leave a Comment