*सिविल सर्जन के निर्देश पर चिकित्सा पदाधिकारी के द्वारा दो नर्सिंग होम के जाँच में पाई कई अनियमितता। हर खबर पर पैनी नजर।*

धर्मेंद्र कुमार

समस्तीपुर/दलसिंहसराय:- जिले के सिविल सर्जन के निर्देश में आज अनुमंडलीय अस्पताल के डीएस डॉ० अरुण कुमार, प्रखंड चिकित्सा पदाधिकारी डॉ० जितेन्द्र कुमार, अस्पताल प्रबन्धक पुरेन्दू कुमार, प्रखंड विकास पदाधिकारी विरेन्द्र कुमार सिंह एवं थाने की पुलिस के सहयोग से शहर के निबंधन कार्यालय के समीप डॉ० जे जे आर साह नर्सिंग होम एवं रेलवे समपार संख्या 33 के समीप जय माँ भगवती आयुर्वेद औषधालय में जाँच किया गया। कुल दो अस्पताल की जांच की गई है।

इस संदर्भ में चिकित्सा पदाधिकारी डॉ० जितेंद्र कुमार ने बताया की सिविल सर्जन के यँहा से दो नर्सिंग होम निबन्धन कार्यालय के समीप डॉ० जे जे आर साह का नर्सिंग होम एवं रेलवे समपार 33 के समीप जय माँ भगवती आयुर्वेद औषधालय की शिकायत प्राप्त होने के उपरांत उन्ही के आदेशानुसार उक्त दोनों नर्सिंग होम की जांच की गई है। इसके साथ ही उन्होंने बताया कि जाँच के क्रम में उक्त नर्सिंग होम का किसी तरह का निबन्धन सर्टिफिकेट नहीं मिला।

वहीँ नर्सिंग होम का रजिस्ट्रेशन नहीं पाया गया। डॉ० जे जे आर साह के द्वारा आर एम पी प्रैक्टिसनर बताया गया है। किसी भी तरह का मानक पूरा नहीं पाया गया है। वरीय अधिकारियों के द्वारा जाँच प्रतिवेदन मांगा गया है। जिसे भेजा जाएगा। जब पत्रकार के द्वारा इस तरह के दर्जनों अवैध नर्सिंग होम के बारे में पूछे जाने पर उन्होंने कहा कि अभी तो वरीय पदाधिकारी के द्वारा उक्त दो ही नर्सिंग होम की जांच करने की बात कही है।

Related posts

Leave a Comment