*साखमोहन गांव में मकर संक्रांति के शुभ अवसर पर मिलन समारोह मनाया गया। हर खबर पर पैनी नजर।*

वंदना झा

समस्तीपुर:- जिले के विभूतिपुर प्रखंड क्षेत्र के साखमोहन गांव में मकर संक्रांति के शुभ अवसर पर मिलन समारोह मनाया गया। जिसकी अध्यक्षता महंत राम भजन दास ने किया। इस मौके पर अखिल भारतीय सवर्ण मोर्चा के प्रदेश उपाध्यक्ष सह बेगूसराय लोक सभा के पूर्व प्रत्याशी डॉ० शंभू कुमार ने कहा की समाज में लोग आपस में मिलकर रहे, हम सभी ईश्वर की संतान है, किसी के साथ भेद भाव नहीं करना चाहिए, एक दूसरे के अधिकार की रक्षा और अपने कर्त्तव्य का पालन करे।

झगड़े का दूरगामी परिणाम दखेंगे तो आपस में झगड़े नहीं होंगे। बसुधैव कुटुम्बकम के सिद्धांत का पालन करें। स्वास्थ्य, शिक्षा, सुरक्षा, रोजगार एवं सुविधा प्रत्येक व्यक्ति का संविधान प्रदत मौलिक अधिकार हैं। जिससे ध्यान भटकाने के लिए सरकार जाती, धर्म एवं आरक्षण की राजनीति कर समाज के लोगों में आपसी टकराव की स्थिति पैदा कर रही है, जिसे समाज के लोगों को समझना चाहिए। आज बेरोजगारो की फौज तैयार हो गई है, चारो और हत्या, लूट, बलात्कार, अपहरण की घटना घट रही है, जिसका मुख्य कारण बेरोजगारी एवं शिक्षा है। सरकार को जनसंख्या नियंत्रण के लिए कानून बनाना चाहिए, सबको शिक्षा सबको काम, सबका अधिकार, सबको सम्मान की निती का पालन करें। मानव श्रृंखला के नाम पर करोड़ो रुपये खर्च किए जा रहे हैं। बेरोजगारी, समुचित इलाज के बिना मरने वाले पारिवारिक समस्याओं से ग्रस्त, न्याय के लिए दर दर की ठोकर खाने वाले लोगों का भी श्रृंखला बना के देखे। बुनियादी समाधान के तौर पर हर पंचायत में पाँच बेड का अस्पताल, सभी वर्ग के वृद्ध लोगों को पन्द्रह सौ रूपया, वृद्धा पेंशन, घरेलु काम काजी महिलाओं को दो हजार रुपए भत्ता, बेरोजगार युवाओं को रोजगार या तीन हजार रूपया गुजारा भत्ता दे सरकार, कृषि को मनरेगा से जोड़े, किसानों को आधी किमत पर कृषि संबंधित सामग्री मिले, पशुपालकों को पशुओं पर होने वाला खर्च के आधार पर सुविधा मिले, आरक्षित वर्ग के बच्चों को बार बार जाति प्रमाण पत्र के लिए परेशान नहीं किया जाय, वर्तमान जनसंख्या के आधार पर सभी विभागो में पद सृजन किया जाय, अभी पुराने आधार पर ही पदाधिकारी नियुक्त हैं।

जिससे आम आदमी के काम समय पर नहीं हो रहे हैं, पदाधिकारी भी रात में जगकर कार्यालय में काम करते हैं जो मौलिक अधिकार का हनन है, अवकाश प्राप्त पदाधिकारी से सेवा लिया जा रहा है। जबकी हमारे योग्य युवायों को सड़क छाप बना दिया गया है। एक सुई का फैक्टरी तक नहीं लगाया गया हैं, मजदूरों को दूसरे राज्य में अपमान सहना पड़ता, टॉपर, घोटाला, डिग्री घोटाला बीएसएससी घोटाला के वजह से मेहनती छात्रों की भावनाओं को चोट लगा है। अंग्रेजो के निती जैसे युवाओ के भटकाने के लिए हाथों में मोबाइल देकर फिर आर्थिक शोषण की और धकेला जा रहा है। निर्दोष को झूठ के मुकदमा में फंसाया जाता है, पुलिस ईमानदारी से जॉच नहीं करती हैं, जनता को स्वयं अपने अधिकार की रक्षा के लिए आगे आना चाहिए। ईमानदार एवं योग्य उम्मीदवारो का चयन करे ताकी सामाजिक समरसता कायम रहे, परिवार एवं राष्ट्र का विकास हो।इस मौके पर संबोधन करने वालो में मोर्चा के प्रखंड महासचिव शशिकान्त मिन्टु, राम कृष्ण सिंह, शुभम कुमार, निशु कुमार, बम बम बाबू उर्फ नेता जी एवं कई अन्य वक्ताओं ने अपने-अपने वीचार रखे। सरकार की गलत नितीयो का विरोध करने का संकल्प लिया।

Related posts

Leave a Comment