*एसिड अटैक पर बनी फिल्म को लेकर सिनेमाघरों में लग रही लंबी कतार। हर खबर पर पैनी नजर।*

नीतीश कुमार सिंह

पटना : विवादों के बीच दीपिका पादुकोण की फिल्म छपाक सिनेमाघरों में शुक्रवार को रिलीज हो गई है। एसिड अटैक सर्वाइवर लक्ष्मी अग्रवाल की जिंदगी पर बेस्ड ये फिल्म दीपिका के करियर की सबसे चुनौतीपूर्ण मूवी है। छपाक फिल्म में दमदार किरदार में नजर रही है दीपिका पादुकोण , दरअसल जिस तरह से फिल्म को लेकर चर्चाए हो रही थी , उससे बेहद अलग है । शुक्रवार को फिल्म रिलीज होने के बाद जब हमारे वरीय संवाददाता ने फिल्म देखकर बाहर निकल रहे दर्शकों से फिल्म के बारे में पूछा तौ उन्होंने कहा – कभी रुलाती तो कभी डराती है छपाक , छपाक समाज में महिलाओं के ऊपर हो रहे अमानवीय घटनाओं के बारे में बताती है साथ ही ऐसे में सरकार को एसिड बिक्री पर सख्त रोक लगा देनी चाहिए ।

सोशल मीडिया पर छपाक को लेकर मचा धमाल:

जबसे इस फिल्म का ट्रेलर रिलीज हुआ था तभी से फैंस में इस फिल्म को लेकर काफी ज्यादा उत्साह था। दीपिका की ये फिल्म मुख्यधारा की बॉलीवुड फिल्मों से काफी अलग है। फिल्म में दीपिका एसिड अटैक सर्वाइवर लक्ष्मी अग्रवाल की भुमिका निभा रही हैं। दीपिका ने बड़े पर्दे पर मालती के किरदार को बखूबी निभाया है , जिसे देखकर दर्शकों में दर्द के साथ ही खुशी भी पैदा होती है। फिल्म के फर्स्ट हाफ के मुकाबले सेकेंड हाफ काफी मजबूत है। वहीं अगर फिल्म की कहानी की बात करें तो फिल्म शरीर से ज्याद मन की खूबसूरती की बात करती है और एसिड अटैक जैसे संवेदनशील मुद्दे को बहुत ही सिंपल तरीके से बड़े पर्दे पर प्रदर्शित करती हुई नजर आती है। मेघना गुलजार ने अपने निर्देशन का एक बार फिर से लोहा मनवाया है वहीं विक्रांत मेस्सी अपनी भूमिका में दमदार नजर आए है ।

दर्शकों को पसंद आ रही छपाक:

दीपिका की फिल्म छपाक को दर्शक काफी पसंद कर रहे है , खास तौर से महिलाओं में फिल्म देखकर बात करने से स्पष्ट हो रहा कि जिस तरह से देश में महिलाओं के ऊपर एसिड अटैक की घटनाऐं हो रही है , इसको लेकर सख्त कानून बनाने की जरूरत है ,साथ ही एसिड बेचने वालों एवं एसिड अटैक जैसी घटना में शामिल लोगों के ऊपर सख्त कारवाई की जरूरत है, यकीन मानिऐ फिल्म में कही भी ऐसा गलत नही दिखाया गया जिससे समाज के बीच गलत संदेश प्रेषित हो।

दो राज्यों में टैक्स फ्री हुआ छपाक:

दीपिका पादुकोण की फिल्म छपाक को दर्शकों से अच्छा रिस्पॉन्स मिल रहा है , यही कारण है कि मध्य प्रदेश और छत्तीसगढ़ में टैक्स फ्री कर दिया गया है। बता दें ये फिल्म महिलाओं पर हुए एसिड अटैक की कहानी दिखाती है।

Related posts

Leave a Comment