*सीएए, एनआरसी एवं एनपीए के खिलाफ एनआरयू बनाने की मांग पर इनौस ने किया युवा मार्च व सभा। हर खबर पर पैनी नजर।*

वन्दना झा

समस्तीपुर:- सीएए, एनआरसी एवं एनपीआर के खिलाफ एन आर यू बनाने की मांग पर इंकलाबी नौजवान सभा के कार्यकर्ताओं ने युवा मार्च निकाला। वहीँ मार्च सरकारी बस स्टैंड से शुरू होकर स्टेडियम गोलंबर, समाहरणालय पर प्रदर्शन के बाद पुनः बस स्टैंड में पहुंचकर सभा में तब्दील हो गई। इस कार्यक्रम के दौरान कार्यकर्ता अपने-अपने हाथों में मांगों से संबंधित नारे लिखी तख्तियां, झंडे, बैनर लहरा रहे थे।

वह आक्रोशपूर्ण नारे भी लगा रहे थे। बस स्टैंड में आहूत सभा की अध्यक्षता इनौस जिलाध्यक्ष रामकुमार ने किया तथा संचालन जिला सह सचिव कृष्ण कुमार ने किया। इस मौके पर मो० अशरफ जमाल, मुकेश कुमार गुप्ता, मनोज साह, चंद्रवीर कुमार, मो० कमालुद्दीन, अनील चौधरी, राजा बहादुर साह। गंगा साह, गोपाल महतो, सुरेंद्र प्रसाद सिंह, धर्मेंद्र कुमार, कैलाश राय, चंद्रकांत कामती, भाकपा माले के उपेंद्र राय, अनील चौधरी समेत दर्जनों कार्यकर्ताओं ने सभा को संबोधित किया। वहीँ जनविरोधी सीएए, एनआरसी एवं एनपीआर वापस लेने की मांग सरकार से किया।

अपने अध्यक्षीय भाषण में इनौस जिला अध्यक्ष राम कुमार ने कहा कि आज देश में बेरोजगारों के लिए राष्ट्रीय रजिस्टर “एनआरयू” बनाने की जरूरत है। नौजवानों को रोजगार की आवश्यकता है। रोजगार का वादा करने वाली सरकार अपने वादे से मुकर रही है। ऐसी स्थिति में सरकार को याद दिलाने के लिए युवा मार्च किया गया है। अंत में भारत सरकार को संबोधित एक स्मार-पत्र जिलाधिकारी को सौंपकर मांग पूरा करने अन्यथा आंदोलन तेज करने की घोषणा की गई। जनता से 8 जनवरी को आम हड़ताल में भाग लेकर इसे ऐतिहासिक रूप से सफल बनाने की अपील भी किया।

Related posts

Leave a Comment