*जिला राजद कार्यालय से नागरिक कानून संशोधन बिल के खिलाफ शुक्रवार की संध्या जिला राजद के तत्वावधान में मशाल जुलूस निकाला गया। हर खबर पर पैनी नजर।*

वन्दना झा
समस्तीपुर बिहार।

समस्तीपुर:- जिले के कर्पूरी आश्रम स्थित जिला राजद कार्यालय से नागरिक कानून संशोधन बिल के खिलाफ शुक्रवार की संध्या जिला राजद के तत्वावधान में मशाल जुलूस निकाला गया।

वहीँ मशाल जुलूस रामबाबू चौक, गणेश चौक, मारवाड़ी बाजार सहित प्रमुख मार्गों का भ्रमण किया। वहीँ दुकानदारों एवं आम लोगों से कल शनिवार को बिहार बंद को सफल बनाने में सहयोग करने की अपील किया। तदुपरांद मशाल जुलुस स्टेडियम गोलम्बर पर पहुंचकर संकल्प सभा में तब्दील हो गई।

इस मशाल जुलुस का नेतृत्व व सभा की अध्यक्षता राजा जिला अध्यक्ष विनोद कुमार राय ने किया। इस कार्यक्रम को सम्बोधित करते हुए स्थानीय विधायक अख्तरुल इस्लाम शाहीन ने कहा कि संविधान की धज्जियां उड़ाने वाले नागरिकता संशोधन विधेयक जैसे काले कानून के खिलाफ राष्ट्रीय जनता दल 21 दिसंबर को बिहार बंद करेगा।

उन्होंने कहा, नागरिकता संशोधन कानून संविधान की आत्मा पर हमला है। इस अधिनियम से देश को बांटने का प्रयास किया गया है। उन्होंने इस अधिनियम से आजादी की मांग किया। भारत की स्थापना विविधता के सिद्धांतों के आधार पर हुई थी। श्री शाहीन ने कहा हमें लोकतंत्र चाहिए, हमें अनेकतावाद चाहिए। एक क्रांति शुरू हो गई है।

हम भारत की अनेकता को मरने नहीं देंगे। विधायक ने कहा, हम एकजुट हैं, भारत के धर्मनिरपेक्ष ताने-बाने और बहुलवाद को तोड़ने की कोई भी कोशिश कामयाब नहीं होगी। हम खामोश नहीं रह सकते। स्थानीय विधायक अख्तरुल इस्लाम शाहीन की अगुआई में पार्टी नेताओं ने आमलोगों से बंद को समर्थन करने की अपील किया। श्री शाहीन ने कहा कि केंद्र सरकार ने संविधान की धज्जियां उड़ा दी है।

नागरिकता संशोधन कानून मूल रूप से काला कानून है। जिसके खिलाफ में पूरा विपक्ष एकजुट होकर बिहार बंद करने का फैसला लिया है। मोदी सरकार धर्म के नाम पर देश को बांटकर राजनीति कर रही है। जिससे लोग त्रस्त हो गए है। नागरिकता संशोधन कानून संविधान की आत्मा पर हमला है। इस कानून से देश को बांटने का प्रयास किया गया है। उन्होनें बंद के लिए युवा, किसान, व्यवसायी और मजदूरों से सहयोग करने की अपील भी किया।

इस कार्यक्रम के मौके पर राजद जिलाध्यक्ष विनोद कुमार राय, जिला उपाध्यक्ष चन्द्रिका प्रसाद सिंह, प्रांतीय नेता प्रोफेसर राजेन्द्र भगत, रालोसपा जिलाध्यक्ष अनंत कुशवाहा, वरीय नेता जगदीश राय, मो० युसूफ, रोशन यादव, रामविनोद पासवान, प्रोफेसर जितेंद्र प्रसाद, रालोसपा नेता बेलाल राजा, लालबाबू महतो, पिंकी राय, विजय कुशवाहा, राजू राय, अजित यादव, मोo शाहनवाज हसीब, जयशंकर राय सहित सैकड़ो राजद, रालोसपा और हम के कार्यकर्ता उपस्थित थे।

Related posts

Leave a Comment