*वामपंथियों के द्वारा कैब एनआरसी के विरोध में बिहार बन्द को लेकर मिला जुला असर रहा। हर खबर पर पैनी नजर।*

मंसूरचक संवाददाता

बेगूसराय:- जिले के मंसूरचक एनआरसी और कैब के खिलाफ वामपंथियों का बिहार बंद की घोषणा मंसूरचक में मिला जुला असर रहा है। पूर्व निर्धारित कार्यक्रम के अनुसार वामपंथियों के द्वारा कैब एनआरसी के विरोध में बिहार बन्द को लेकर पार्टियों के नेताओं एवं कार्यकर्ता इस कड़कड़ाती सर्दी में भी सुबह 9 बजे से ही सड़कों पर झंडा बैनर के साथ उतर गए थे। सीपीआई के अंचल मंत्री रामाधार ईश्वर के नेतृत्व में बंद समर्थकों का जुलूस निकालकर फाटक चौक बाजार मंसूरचक बाजार में जुलूस निकाल कर सड़क जाम कर दिया।

वहीं जमकर भारत सरकार के प्रधानमंत्री गृह मंत्री बिहार के मुख्यमंत्री के विरोध में नारेबाजी की गई। इस नागरिकता संशोधन बिल को वापस लेने एनआरसी को लागू नहीं करने का जमकर नारेबाजी की गई। बंद का असर बाजारों पर नही दिखा बाजार खुले रहे और बैंकों में स्कूलों में और सड़कों पर देखने को मिला।

समसा चौक पर सुबह 9:00 बजे से दिन के 1 :00 बजे तक ठप रहा । समर्थकों में बिल को लेकर काफी नाराजगी एवं आक्रोशित दिख रहे थे।मंसूरचक में दो जगहों पर धरना प्रदर्शन कर आवागमन ठप कर दिया गया। वामपंथियों के नेताओं एवं कार्यकर्ताओं ने धरना देकर एक विशाल सभा का आयोजन किया गया। जिस को संबोधित करने वालो भाकपा के राज्य परिषद सदस्य सत्यनारायण महतो,विन्देश्वरी महतो,रामनरेश महतो,प्रमोद महतो,निरंजन ईश्वर,शिवचंन्द्र महतो,रामचन्द्र महतो सीपीएम नेता उमेश सिंह, मो प्रवेज,मो कासिमउद्दीन, सहित दर्जनों लोगों ने संबोधित किया सभी प्राइवेट एवं सरकारी स्कूलों में बिहार बंद को लेकर छुट्टी दे दी गई थी। सड़क पर धरना देकर अपने सैकड़ों समर्थकों के साथ बंद को सफल कराया गया।


Related posts

Leave a Comment