*काली पूजा के अवसर पर निकाली गई भव्य कलश शोभा यात्रा। हर खबर पर पैनी नजर।*

वन्दना झा
समस्तीपुर बिहार।

समस्तीपुर:- जिले में विभिन्न जगहों पर काली पूजा का आयोजन किया गया। इस अवसर पर समस्तीपुर प्रखंड के हकीमाबाद पंचायत के टारा टोला में नवयुवक काली पूजा समिति की ओर से कलश शोभा यात्रा का आयोजन किया गया।

इस कलश शोभा यात्रा में स्थानीय एक सौ एक कुंवारी कन्याओ सहित बड़ी संख्या में भक्तजन शामिल हुये। इस कलश यात्रा काली पूजा स्थल से निकल कर बूढ़ी गंडक नदी से कलश में जल भरकर परिक्रमा करते हुये वापस पूजा स्थल पहुँचकर स्थापित किया गया।

तदुपरांत काली पूजा समारोह व मेला का विधिवत उद्घाटन स्थानीय विधायक अख्तरुल इस्लाम शाहीन ने फीता काट कर किया।

वहीँ कार्यक्रम को उद्घाटन करते हुए स्थानीय विधायक अख्तरुल इस्लाम शाहीन ने कहा की दीपावली तथा काली पूजा के इस पावन व पवित्र पर्व पर हमें यह संकल्प लेना चाहिये कि हम बुराई का परित्याग कर अच्छाई को ग्रहण करेंगे।

ऐसा कोई भी कार्य नहीं करेंगे जो दूसरे को बुरा लगे। हम एक-दूसरे के सुख-दु:ख में भागीदारी देगे, प्रेम और मोहब्बत के संदेश को घर-घर पहुंचाकर देश और समाज में सहिष्णुता, एकता और भाईचारे की भावना को विकसित करेंगे।

इसी में हमारा, समाज का और देश का व्यापक हित निहित है। इस कार्यक्रम के मौके पर जिला राजद सचिव राकेश यादव, समाजसेवी रामविनोद राय, राम प्रवेश राय, रामकृपाल राय, रंजीत राय, संजय राय सहित इत्यादि लोग उपस्थित थे।

Related posts

Leave a Comment