*हरपुर महमदा के बंजारा ग्रामीणों ने मुख्यमंत्री सहित जिला प्रशासन से लगया गुहार। हर खबर पर पैनी नजर।*

रमेश शंकर झा/राजकुमार राय,
समस्तीपुर बिहार।

समस्तीपुर:- जिले के पुसा प्रखंड क्षेत्र के हरपुर महमदा पंचायत निवासियों ने तीन महीने से क्षेत्र में रोजगार नहीं मिलने के कारण परिवार भूखें मरने की कगार पर है। वहीँ सरकारी राशन-पानी सहायता मुहैया कराने को लेकर मुख्यमंत्री बिहार सरकार सहित मुख्य सचिव, पटना के साथ-साथ समस्तीपुर जिलाधिकारी, अनुमंडलाधिकारी, पूसा अंचलाधिकारी सहित पूसा थानाध्यक्ष को संदेश सरपंच, पंच पैक्स अध्यक्ष इत्यादि से हस्ताक्षर करवा कर पूसा प्रखंड विकास पदाधिकारी से सरकारी सहायता राशन-पानी की गुहार लगाया है।

मिली जानकारी के अनुसार पूसा प्रखंड क्षेत्र के हरपुर महमदा के उमेश राठौर, ध्यानचंद राठौर बंजारा, योगेन्द्र राठौर, प्रमोद राठौर बंजारा, त्रिवेणी राठौर बंजारा, राकेश राठौर बंजारा, रामाशीष राठौर, टिंकी देव बंजारा, मुकेश राठौर उर्फ टमाटर बंजारा, छोटी देवी बंजारा, रुपा देवी बंजारा सहित करीब दो दर्जन बंजारा परिवार के सदस्यों ने पूसा प्रखंड विकास पदाधिकारी सहित बिहार मुख्यमंत्री के साथ ही सचिव बिहार सरकार के अलावा समस्तीपुर जिलाधिकारी, अनुमंडलाधिकारी सहित पूसा अंचलाधिकारी को त्राहिमाम संदेश भेजकर परिवार को भूखमरी से बचाने की गुहार लगाते हुए कहा है कि पूसा प्रखंड के हरपुर महमदा पंचायत में लगभग 15 वर्षों से बंजारा राठौर 25 घुमक्कड़ परिवार रहते हैं। इनलोगों ने कहा है कि हरपुर महमदा पंचायत में 15 वर्षो से स्थायी रूप से रहते हैं। वर्तमान परिस्थिति में बच्चा चोर का हल्ला करके पिटाई एंव मॉब लींचिंग की घटना के डर से हमलोग को रोजी रोजगार तीन महीने से बंद है।इसके चलते हमलोगों का पुरा परिवार भुखमरी के कगार पर पहुंच गया है। वहीँ आर्थिक तंगी से गुजर बसर कर रहे हैं।

इनलोगों ने पत्र में यह भी कहा है कि भुखमरी के कारण हमारे परिवार की मृत्यु भी हो सकती हैं। इनलोगों से सरकार के साथ ही जिला प्रशासन से भुखमरी से निजात दिलाने हेतू राशन-पानी के साथ ही सरकारी आर्थिक सहायता दिलाने की मांग किया है। उन्होंने कहा कि अगर भुखमरी से एक भी बंजारा परिवार की सदस्य की मृत्यु होती हैं तो इसका सारा जबावदेही सरकार पर होगी।

Related posts

Leave a Comment