*पशुपालन विभाग के प्रांगण में शिव शिष्य परिवार के सदस्यों ने वृक्षारोपण कार्यक्रम का आयोजन किया। हर खबर पर पैनी नजर।*

सुरेश कुमार राय की रिपोर्ट,
समस्तीपुर बिहार

समस्तीपुर:- जिले के पशुपालन विभाग के प्रांगण में शिव शिष्य परिवार के सदस्य ने वृक्षारोपण कार्यक्रम का आयोजन किया। वहीँ पौधा लगाते हुए लोगों को पौधा लगाने के लिए जागरूक भी किया।इस कार्यक्रम के प्रमुख बैजनाथ भारती और राजमणि शर्मा ने मीडिया से बातचीत करने के दौरान बताया की पौधे हमारे जीवन की रक्षा करता है एक पौधा 16 लोगों को स्वच्छ हवा प्रदान करत है।

वहीँ इस मानव की जिंदगी को ही नहीं बल्कि पृथ्वी पर जीतने भी जीव, जंतु, प्राणी सभी को जीवन सुरक्षा प्रदान करता है।उन्होंने यह भी स्पष्ट कहा की मानव को ऑक्सीजन की कमी नहीं होने देता है। इसीलिए हम लोग जीवन की सुरक्षा के लिए यह कार्यक्रम चला रहे हैं।

समस्तीपुर ही नहीं पूरे भारत के तमाम कोने कोने तक हमारा यह कार्यक्रम चल रहा है।हर एक व्यक्ति को एक पौधा लगाना चाहिए। इससे हवा में हो रहे प्रदूषण से लड़ने की क्षमता बढ़ेगा। जोकी हम लोग स्वच्छ ऑक्सीजन ले सकेंगे।

उन्होंने यह भी बताया कि यह पौधा लगाकर 3 महीने तक इसकी देखरेख भी करना है।इस कार्यक्रम के मौके पर कपिल शर्मा, कशिश शर्मा, रानी देवी, नीतू कुमारी, प्रियांशु कुमार, प्रिंस कुमार, आरुष सहित इत्यादि लोग उपस्थित थे।

https://youtu.be/cFDaYZGSOKw *🖕🏻चैनल को देखने के लिए लाइक और शेयर जरूर करें।*

Related posts

Leave a Comment