*स्थनीय विधायक ने बिहार विधानसभा में उठाया सड़क का मुद्दा। हर खबर पर पैनी नजर, हर छोटी बड़ी खबरों के लिए:- 8709017809, व्हाट्सएप न०:- 9470616268, 9431406262 पर संपर्क करें।

ब्यूरो रमेश शंकर झा
समस्तीपुर बिहार।

समस्तीपुर:- बिहार विधानसभा में पथ निर्माण विभाग पर चर्चा के दौरान समस्तीपुर के माननीय विधायक अख्तरुल इस्लाम शाहीन ने सदन को बतलाया कि ताजपुर सुभाष चौक से मगरदही घाट तक कुल 18 km तक की बाईपास सड़क में से 13 km सड़क का निर्माण हो चुका है। शेष बचे हुए 05 km सड़क का N.O.C भी जल संसाधन विभाग से मिले हुए है, लगभग 01 वर्ष हो चुके है। किन्तु पथ निर्माण विभाग द्वारा इस और अब तक अपेक्षित पहल नहीं किये जाने से समस्तीपुर, ताजपुर तथा पूसा प्रखंडों के लगभग 50,000 से अधिक स्थानीय आबादी को बेहद परेशानियों का सामना करना पर रहा है। उन्होंने पथ निर्माण मंत्री से अविलम्ब शेष बचे हुए 05 km बाईपास सड़क का निर्माण कार्य प्रारम्भ कराने हेतु आवश्यक व अपेक्षित पहल करने की मांग किया है।

वहीँ चर्चा के दौरान उन्होंने जितवारपुर कन्हैया चौक तथा समस्तीपुर डीआरएम ऑफिस चौक से महादेव चौक -बेझाडीह-शीतलपट्टी चौक होते हुए N.H-28 तक की सड़क का चौड़ीकरण कर निर्माण कराने की मांग बिहार के पथ निर्माण मंत्री से करते हुए कहा कि समस्तीपुर शहर को N.H.-28 से जोड़ने हेतु इस वैकल्पिक सड़क का निर्माण कार्य कराने की अत्यधिक आवश्यकता है। जनहित में इस ओर भी अपेक्षित पहल करने की जरुरत है।

Related posts

Leave a Comment