मोरवा में जन सूराज विचार मंच की बैठक। मोरवा। “हर खबर पर पैनी नजर,” इंडिया पब्लिक न्यूज।

मोरवा में जन सूराज विचार मंच की बैठक।
मोरवा। “हर खबर पर पैनी नजर,” इंडिया पब्लिक न्यूज।

IPN/DESK,
समस्तीपुर/मोरवा:- जब तक समान शिक्षा नीति लागू नहीं होगी तब तक सामाजिक न्याय नहीं किसी भी प्रकार का पूरा न्याय नहीं मिल सकेगा बिहार की जनता को। उक्त बातें कहीं जन सुराज विचार मंच की आयोजित बैठक में वक्ताओं ने। वक्ताओं ने बताया कि बिहार में रोजगार नहीं मिलने से श्रमिकों का पलायन सबसे बड़ा दुर्भाग्य है।

वहीं गरीबों के लिए सरकारी स्कूलों में अयोग्य शिक्षकों के द्वारा पढ़ाई और अमीर लोगों के लिए प्राइवेट स्कूलों में दूसरे तरह की पढ़ाई में बिहार सहित सारे भारत में शिक्षा जगत में जमीन आसमान की रेखा खींच दी है। जब तक गरीब और अमीर दोनों के बच्चो के लिए एक समान शिक्षा नहीं होगी तब तक जनता को पूरा न्याय नहीं प्राप्त हो सकेगा।

पंजाब और हरियाणा को दी जा रही सारी सुविधाओं का लाभ जब तक बिहार के किसानों को नहीं मिलेगा तब तक किसानों की स्थिति में सुधार नहीं हो सकेगा। वक्ताओं ने जन सुराज से से इन सारी मूलभूत सुविधाओं को उपलब्ध कराने की अपेक्षा की। अध्यक्षता राजकुमार दास ने की। सुखलाल राम, दुक्खन सहनी, शिवशंकर साह, संजीव कुमार,उत्तम सहनी,हीरा लाल साह, मोती लाल साह, देवानंद सहनी, सुबोध कुमार साह, निरंजन साह, रामबाबू सहनी, सुरेश कुमार पंडित, मनीष कुमार आदि ने बैठक को सम्बोधित किया।

Related posts

Leave a Comment