*समीक्षा नियमित रूप से अनुमंडल पदाधिकारी एवं प्रखंड विकास पदाधिकारी द्वारा की जाए:- जिलाधिकारी शशांक शुभंकर। हर खबर पर पैनी नजर।* इंडिया पब्लिक न्यूज…

हमसे जुड़ने के लिए टच करें।

वन्दना झा,

समस्तीपुर– वित्तीय वर्ष 2021-22 हेतु राष्ट्रीय बचत के शुद्ध संग्रह का लक्ष्य निर्धारण के संबंध में वित्त विभाग, पटना के पत्र के आलोक में जिलाधिकारी शशांक शुभंकर के द्वारा सभी अनुमंडल पदाधिकारी एवं प्रखंड विकास पदाधिकारी को निर्देश दिया गया। राष्ट्रीय बचत की विभिन्न योजनाओं में जो राशि निवेश होता है उसके शुद्ध संग्रह के विरुद्ध भारत सरकार के दीर्घकालीन ऋण स्वरूप राज्य सरकार को शत प्रतिशत राशि प्राप्त होती है।

ऋण की यह राशि राज्य के वित्तीय संसाधन जुटाने तथा विकास परियोजनाओं के कार्यान्वयन में महत्वपूर्ण भूमिका निभाती है। वित्तीय वर्ष 2021-22 हेतु इस जिला के शुद्ध लक्ष्य 133 करोड़ रुपए निर्धारित किया गया है। लक्ष्य का अनुमंडल वार, प्रखंड वार ब्योरा संलग्न कर सभी अनुमंडल और प्रखंड के लिए निर्धारित लक्ष्य को पंचायत स्तर पर निर्धारित करते हुए उपलब्धि की समीक्षा नियमित रूप से अनुमंडल पदाधिकारी एवं प्रखंड विकास पदाधिकारी द्वारा की जाए। ताकि जिला का निर्धारित शुद्ध संग्रह के वार्षिक लक्ष्य की प्राप्ति सुनिश्चित की जा सके।

टेलीग्राम से जुड़ने के लिए टच करें।

फेसबुक पेज से जुड़ने के लिए टच करें।

यूट्यूब चैनल से जुड़ने के लिए टच करें।

कु ऐप से जुड़ने के लिए टच करें।

इंस्टाग्राम से जुड़ने के लिए टच करें।

ट्विटर से जुड़ने के लिए टच करें।

Related posts

Leave a Comment