*सभी डीजे पूर्णत: प्रतिबन्धित रहेगा:- डीएम, हर खबर पर पैनी नजर।* इंडिया पब्लिक न्यूज…

रमेश शंकर झा,

समस्तीपुर:- जिलाधिकारी शशांक शुभंकर एवं पुलिस अधीक्षक मानवजीत सिंह ढिल्लों की संयुक्त अध्यक्षता में बकरीद पर्व  के अवसर पर विधि-व्यवस्था संधारण के मद्देनजर वीडियो  कॉन्फ्रेंसिंग के माध्यम से समीक्षात्मक बैठक की । इस बैठक में विशेष कार्य पदाधिकारी जिला गोपनीय प्रशाखा, जिला जनसंपर्क पदाधिकारी, सिविल सर्जन, समस्तीपुर, अनुमंडल पदाधिकारी सदर, डी०एस०पी० मुख्यालय, डी०एस०पी सदर सहित अन्य उपस्थित थे।

*बैठक में दिए गए निम्नलिखित निर्देश:-*
०१. दिनांक 19/07/2021 एवं  20/07/2021 को सभी अनुमंडल पदाधिकारियों, प्रखंड विकास पदाधिकारी व थाना अध्यक्ष को अपने क्षेत्र अंतर्गत शांति समिति की बैठक करने का निर्देश दिया। इसके साथ ही सभी चिन्हित संवेदनशील स्थानों पर शांति समिति की बैठक करना सुनिश्चिय करेंगे।

०२. गृह विभाग (विशेष शाखा) के आदेशानुसार दिनांक 06/08/2021 तक लॉकडाउन लागू रखने का निर्णय लिया गया है। वर्तमान परिस्थिति में कोरोना वायरस से बचाव के संबंध में दिए गए सरकारी निर्देशों एवं गाइडलाइंस का ख्याल रखते हुए घर से ही नमाज अदा करने की अपील की है। ०३. वक्फ बोर्ड (Waqf Board) के द्वारा बकरीद पर्व 2021 को मनाने के संबंध में जारी किए गए अपील को शांति समिति की बैठक में सभी उपस्थित सदस्यों एवं क्षेत्र के लोगों के साथ साझा करने का निर्देश दिया।


०४. सोशल मीडिया यथा फेसबुक टि्वटर, व्हाट्सएप, यूट्यूब पर किसी भी प्रकार के अफवाह फैलाने वालों पर शीघ्र कार्रवाई करने का निर्देश दिया। ०५. सभी डीजे पूर्णत: प्रतिबन्धित रहेगा। इस संबंध में सभी अनुमंडल पदाधिकारी अपने क्षेत्र अंतर्गत डीजे वालों को विहित प्रपत्र में नोटिस देना सुनिश्चित करेंगे। निर्देश का पालन नहीं करने वाले डीजे वालों का डीजे जब्त करने और अनुज्ञप्ति रद्द करने का निर्देश दिया।

Related posts

Leave a Comment