*लूट पाट कर दुकान में लगाया गया ताला प्रशासन ने खुलवाया। हर खबर पर पैनी नजर।* इंडिया पब्लिक न्यूज….

रमेश शंकर झा

समस्तीपुर:- जिले के उजियारपुर थाना क्षेत्र के लोहागीर पंचायत में दिनांक 18/03/2021 को कुछ लोगों द्वारा लोहागीर पंचायत के किराना स्टोर दुकान से  चोरी और लूटपाट की घटना सामने आई थी। बता दे की कुछ दिन पहले बच्चे को पीटते हुए वीडियो वायरल हुआ था, जो कि उजियारपुर थाना क्षेत्र के लोहागीर पंचायत का ही था। उसी क्रम में परिजनों ने शिकायत उजियारपुर थाना में आवेदन दिया था।

वहीं प्रशासन ने कार्रवाई करते हुए (दुकानदार) रंजन कुमार पर एफआईआर दर्ज किया। यह पूरी घटना इन बच्चों ने कुछ दिनों पहले इसी दुकान में चोरी की घटना की थी।

लेकिन दुकानदार को सीसीटीवी कैमरे को देखने से पता चला कि यह तीनों लड़का 11/03/2021 को चोरी को अंजाम दिया था, फिर वही तीनो लड़का 13/03/2021 को चोरी करते हुए तीनों लड़का पकड़े जाते हैं।

वहीं पकड़े जाने पर इन तीनों लड़के के साथ दुकानदार के द्वारा मारपीट की घटना होती है। घटना होने पर गांव के कुछ प्रतिनिधि और सामाजिक लोगों ने इस मामले को रफा-दफा कर दिया और उन तीनों लड़कों को छोड़ दिया जाता है। लेकिन मारपीट का वीडियो वायरल होने के बाद दुकानदार पर प्रशासनिक कार्रवाई की जाती है।

वहीं चोरी करने वाले लड़के के परिजनों ने अपने साथ कुछ लोगों को ले जाकर के कानून को अपने हाथ में लेकर उस दुकानदार के यहां जाकर दुकान पर लूटपाट और मारपीट की घटना को 18/03/2021 को अंजाम दिया और लगाया था ताला। वहीं प्रशासन आवेदन लेकर जांच में लगी है।

इस घटना के बाद प्रशासन की पहल से दुकान में लगाया गया ताला को खुलवाया गया। वहीं पुलिस प्रशासन ने दोनों तरफ से पूछताछ कर आगे की कार्रवाई का अश्वासन भी दिया हैं। इस घटना में दोनों तरफ से प्रशासन पूरी तरह से मुस्तैद देखा गया हैं। लेकिन चोरी करने वाले बच्चे के परिजन और कुछ ग्रामीण अब इस मामले को पंचायती ढंग से निपटाने में लगे हैं।

Related posts

Leave a Comment