*मतदान प्रशिक्षन मुख्य मास्टर प्रशिक्षक मुकेश कुमार के नेतृत्व में संपन्न हुआ। हर खबर पर पैनी नजर।* इंडिया पब्लिक न्यूज…

रमेश शंकर झा

समस्तीपुर:- जिला प्रशासन के द्वारा पैक्स चुनाव 2021 के लिए आयोजित पीठासीन पदाधिकारी एवं मतदान दल पदाधिकारी  प्रथम, द्वितीय एवं तृतीय का दो पाली में मतदान प्रशिक्षन मुख्य मास्टर प्रशिक्षक मुकेश कुमार के नेतृत्व में संपन्न हुआ।

इस कार्यक्रम के अवसर पर मतदान पूर्व, मतदान के दौरान एवं मतदान के पश्चात की क्रियाओं को विस्तार से बताया गया। इसके साथ ही विभिन्न प्रपत्रों के संधारण से संबंधित जानकारी दी गई।

इसके तहत खुला लिफाफा, स्टेचूट्री पैकेट, नन स्टैचुटरी पैकेट, तृतीय पैकेट बनाने की विधि बताई गई। इन सभी सामग्री के साथ सील बंद मतपेटीका को गश्ती दल सह मतपेटिका संग्रहण दंडाधिकारी के साथ वज्रगृह में जमा करने की विधि को बताया गया।

इस मौके पर जिला स्तरीय मास्टर ट्रेनर सतीश कुमार यादव, अनुपम कुमार सिन्हा, तनवीर आलम आदि ने सहयोग किया। सभी कार्मिकों ने मास्टर ट्रेनर के निर्देशन में मतपेटिका को खोलने एवं बंद करने एवं सीलिंग प्रक्रिया संपन्न करने की विधि से हैंड्स ऑन ट्रेनिंग कर अवगत हुए।

इस अवसर पर कार्मिक कोषांग के द्वारा कार्मिकों को द्वितीय नियुक्ति पत्र हस्तगत कराया गया। सभी कार्मिक अपने संबंधित प्रखंड में जाकर 13 तारीख को योगदान करेंगे एवं सामग्री प्राप्त कर मतदान केंद्र के लिए प्रस्थान करेंगे, जहां 15 तारीख को मतदान संपन्न कराना है।

Related posts

Leave a Comment