*डिजे, नृत्य व ऑर्केस्ट्रा के आयोजन की अनुमति नहीं:- जिलाधिकारी। हर खबर पर पैनी नजर।* इंडिया पब्लिक न्यूज…

रमेश शंकर झा।

समस्तीपुर:- जिलाधिकारी शशांक शुभंकर की अध्यक्षता में सरस्वती पूजा, मैट्रिक परीक्षा एवं पैक्स चुनाव को मद्देनजर देखते हुए समाहरणालय सभाकक्ष में बैठक की गई। वहीं जिलाधिकारी शशांक शुभंकर व पुलिस अधीक्षक विकाश बर्मन ने विभिन्न बिंदुओं पर दिए निर्देश:- ०१. दिनांक 15 फरवरी को पैक्स चुनाव, 16 फरवरी को सरस्वती पूजा और 17 फरवरी से मैट्रिक परीक्षा 2021 होने वाला है। ०२. पैक्स (PACS) जिले में कुल 62 बूथों पर जिले के 11 प्रखंडों में मतदान किया जाएगा।

०३. दिनांक 15 फरवरी 2021 को पैक्स चुनाव से संबंधित मतगणना 11 मतगणना केंद्रों पर की जाएगी। ०४. जिलाधिकारी एवं पुलिस अधीक्षक के द्वारा सरस्वती पूजा के संबंध में शांति समिति की बैठक आयोजित करने का निर्देश सभी अंचल अधिकारी एवं थाना प्रभारियों को दिया। इसके साथ ही यथा संभव सभी पंडाल आयोजकों का पंजीकरण करने का निर्देश दिया गया और समिति द्वारा 10 वॉलिंटियर्स के नाम लाइसेंस निर्गत करने से पूर्व लेने का निर्देश दिया।


०५. डीजे बजाने पर पूर्णत प्रतिबंध है, शांति समिति के माध्यम से आम जनों व डीजे आयोजकों तक डीजे ना बजाने का संदेश देने का निर्देश दिया। सभी अंचल अधिकारी, थाना प्रभारी को अपने संबंधित क्षेत्र में भ्रमण कर डीजे नहीं बजाने का संदेश देने, डीजे जब्त करने का निर्देश दिया। ०६. सरस्वती पूजा में विसर्जन के संबंध में जिलाधिकारी ने सभी अंचल अधिकारी और थाना प्रभारी को रूट चार्ट, घाटों का निरीक्षण कर सत्यापन करने का निर्देश दिया है।

०७. मूर्ति विसर्जन के कार्यक्रम को ससमय करने का निर्देश दिया। ०८. नृत्य कार्यक्रम, ऑर्केस्ट्रा के आयोजन की अनुमति नहीं है, यदि इस प्रकार के कार्यक्रम पाए जाते हैं तो आयोजक पर कार्रवाई किया जाएगा। ०९. बैठक में जिलाधिकारी ने उत्पाद से संबंधित वाहन अधिहरण के लंबित वादों की भी समीक्षा की।
लंबित वादों के ससमय निष्पादन हेतु जिलाधिकारी ने सभी थाना प्रभारियों को तमिला प्राप्त कराने का निर्देश दिया। १०. इसके साथ ही 107 से संबंधित मामलों का शीघ्र निष्पादन करने हेतु पुलिस अधीक्षक ने सभी थाना प्रभारियों को निर्देश दिया।

११. बैठक में आगामी पंचायत चुनाव से संबंधित तैयारियों की समीक्षा की गई। पंचायत चुनाव के बारे में जिलाधिकारी द्वारा बताया गया कि मुखिया के घर से 100 मीटर की दूरी के अंदर अगर कोई बूथ आता है तो उसे चेंज कर दूसरा बूथ बनाने का निर्देश प्राप्त है। १२. 17 फरवरी से मैट्रिक परीक्षा आरम्भ होगा जिसमे कुल 75 परीक्षा केंद्र हैं।

इस बैठक में पुलिस अधीक्षक विकाश बर्मन, अपर समाहर्ता, अपर समाहर्ता जिला लोक शिकायत निवारण पदाधिकारी, निदेशक लेखा एवं प्रशासन सभी अनुमंडल पदाधिकारी, विशेष कार्य पदाधिकारी, सामान्य शाखा प्रभारी, जिला जन संपर्क पदाधिकारी, सभी अंचलाधिकारी, थाना प्रभारी, अन्य संबंधित पदाधिकारी उपस्थित थे।

Related posts

Leave a Comment