*नल-जल योजना का अधूरा कार्य सात दिनों में पूरा नहीं करने पर दर्ज होगा एफआईआर:- बीडीओ। हर खबर पर पैनी नजर।* इंडिया पब्लिक न्यूज…

DK, Desk

समस्तीपुर:- जिले के खानपुर प्रखंड क्षेत्र के रेबडा पंचायत के वार्ड दस में नल-जल योजना में भारी अनियमितता को लेकर जांच किया गया था। जहां जांच के क्रम में भारी अनियमितता पाई गई थी। जिस परिपेक्ष में कार्यालय ज्ञापांक संख्या 2018 दिनांक 2 दिसंबर 2020 में नल-जल का कार्य पूर्ण करने हेतु निर्देशित किया गया था।

परन्तु कार्य अभी तक पूर्ण नहीं किया गया है। पुनः बरिया उप समाहर्ता समस्तीपुर सह बरिया प्रभारी पदाधिकारी खानपुर द्वारा ग्राम पंचायत राज रेवाड़ा वार्ड दस में मुख्यमंत्री ग्रामीण पेयजल निश्चय योजना की जांच की गई है। जहां जांच के क्रम में कई त्रुटियां पाई गई थी। जांचोपरांत कार्य को पूर्ण करने का एक सप्ताह का समय वार्ड सदस्य को दिया गया है। वहीं ग्रामीणों ने बताया कि विभाग द्वारा चार दिन पहले नोटिस भेजा गया है लेकिन अधूरे कार्य को अभी तक पूर्ण नहीं किया गया है।

वहीं ग्रामीणों ने आरोप लगाया है कि कई वैसे घर हैं जहां न तो पाइप पहुंचाया गया है और नहीं नल लगाया गया है। हरेक जगह पाइप नल को लकड़ी फट्टी के सहारे गारकर छोर दिया गया है। कई जगह पाइप फूटा हुआ है जिसके कारण हजारों लीटर पानी यूहीं बर्बाद होते रहता है। डायरेक्ट समर्सेबुल से पानी दिए जाने के कारण पाइप फूटे हुए स्थान से प्रेसर में मिट्टी गोबर को टानकर आगे फेक देता है जिसके कारण पानी नतो पीने लायक हैं और नाहीं किसी कार्य के लायक है।वहीं टंकी भी नहीं लगाया गया है।

Related posts

Leave a Comment