*अनाथ व मासूम बच्ची की जिम्मेदारी अब चाइल्ड लाइन की है। हर खबर पर पैनी नजर।* इंडिया पब्लिक न्यूज…

DK
Desk

समस्तीपुर:- जिले के खानपुर थाना क्षेत्र के दिनमनपुर दक्षिणी पंचायत के खतुआहा गाछी के झाड़ी में पिछले महीने दिनांक 27/12/ 2020 को एक बच्ची फेका हुआ मिला था।

जिसे गांव के ही शोभा देवी पति संजय महतो ने गोद लिया था। लेकिन चाइल्ड लाइन के दबाब में आज इस बच्ची को थानाध्यक्ष दिल कुमार भारती एवं स्थानीय जिलापार्षद स्वर्णिमा सिंह की उपस्थिति में चाइल्ड लाइन के आरती कुमारी एवं मुकेश कुमार सिंह को स्वास्थ्य अवस्था में विधिवत सुपुर्द कर दिया गया।

इस अवसर पर संवादाता को सम्बोधित करते हुए जिलापार्षद स्वर्णिमा सिंह ने कहा कि शोभा देवी बड़े ईमानदारी से मानवता की रक्षा की है। यह धन्यवाद के पात्र हैं। क्योंकि एक जन्म देने वाली माँ ने बच्ची को फेक दिया जबकि दूसरी ओर यशोदा मां के रूप में शोभा ने बच्ची के लालन पालन करने की जिम्मेदारी ली।

उन्होंने बताया कि एक साधारण परिवार होने के वावजूद मानव मूल्यों की रक्षा करने की हिम्मत शोभा ने दिखाई है। इनके इस कृत से प्रखण्डवासी का सिर गर्व से ऊचां हुआ है। वहीं जिलापार्षद ने कहा कि आज के बाद इस बच्ची को सरकारी नियमानुसार चाइल्ड लाइन के लोग भरण पोषण करेंगे।

शोभा देवी ने बताया कि मैं इस बच्ची को विधिवत गोद लेने को तैयार हूँ। इसके लिए जिलाधिकारी, समस्तीपुर को पत्र लिखूंगी। इस मौके पर एस आई राजकुमार सिंह, शिक्षक लाल बाबू, ममता कुमारी, राकेश कुमार, रामसोहाग महतो,संतोष कुमार आदि उपस्थित थे।

Related posts

Leave a Comment