*सोशल मीडिया पर सेंसरशिप लोकतांत्रिक आवाज दबाने की कोशिश:- बंदना सिंह। हर खबर पर पैनी नजर।* इंडिया पब्लिक न्यूज…

वन्दना झा

समस्तीपुर:- नीतीश सरकार ने अपने सत्ता- शासन-प्रशासन की दुर्व्यवस्था प्रकट करने पर रोक के लिए पुलिस मुख्यालय को आगे कर दिया है। वहीं वृहस्पतिवार को पुलिस मुख्यालय के आर्थिक अपराध ईकाई, बिहार,

पटना के द्वारा अपर पुलिस महानिदेशक के हस्ताक्षर से अधिकारियों को पत्र जारी कर सोशल मीडिया- इंटरनेट पर आपत्तिजनक टिप्पणी करने वालों पर कार्रवाई करने का निर्देश दिया गया है। वहीं ऐपवा जिलाध्यक्ष सह भाकपा माले नेत्री बंदना सिंह ने कहा कि लोकतंत्र में सरकार,

नेता, मंत्री, अधिकारी के अकर्मण्यता, भ्रष्टाचार, मनमानी, जुल्म आदि पर टिप्पणी करने का अधिकार है। वह अपनी बातें सोशल मीडिया से संबंधित जगहों पर पहुंचाते रहे हैं। आपत्तिजनक टिप्पणी के श्रेणी में लाए गये शब्द तय नहीं की गई है।

इस प्रकार के पत्र निर्गत करने से पुलिस, अधिकारी, सत्ताधारी को ज्यादा शक्ति मिलेगी और वह अपने विरोधियों का दमन करने में इसका इस्तेमाल करेगी। बिहार के छात्र- नौजवान- बुद्धिजीवी इसे बर्दाश्त नहीं करेंगे।

श्रीमति सिंह ने कहा कि बिहार के नीतीश सरकार यूपी के योगी सरकार के अपने विरोधियों का दमन के रास्ते चल दी है। यह लोकतंत्र का हनन है। बिहारवासी इसे बर्दाश्त नहीं करेंगे। सरकार इस पत्र को यथाशीघ्र वापस लें।

Related posts

Leave a Comment