*जहरीली शराब पीने से एक की मौत, दूसरे की स्थिति नाजुक, पुलिस जाँच में जुटी। हर खबर पर पैनी नजर।* इंडिया पब्लिक न्यूज़…

मो० फिरोज

समस्तीपुर:- जिले के मोरवा प्रखंड क्षेत्र के हलई ओपी की इन्द्रवारा पंचायत के वार्ड-10 में शराब पीने से एक युवक की मौत हो गई। जबकि दूसरे की हालत गंभीर बनी हुई है। परिजन उसे इलाज के लिए पटना ले गए हैं। इस मामले में दोनों में से किसी के भी परिजन ने अभी पुलिस से शिकायत नहीं की है। लेकिन जानकारी मिलने पर एसपी विकाश बर्मन ने पटोरी डीएसपी विजय कुमार को मामले की जांच करने का आदेश दिया। उलेल्खनीय है कि बिहार में शराबबंदी कानून लागू किये जाने के लगभग 5 साल होने को हैं। इसके बावजूद चोरी-छुपे शराब की बिक्री और उसका सेवन करने वालों की संख्या कम नहीं हो रही है। मृत युवक प्रवीण कुमार ठाकुर उम्र 28 वर्ष इन्द्रवारा के वार्ड-10 निवासी स्व० मुन्नीलाल ठाकुर का पुत्र व वार्ड सदस्य रामशंकर ठाकुर का भाई था।

वहीं गंभीर युवक की पहचान प्रमोद कुमार ठाकुर के रूप में की गयी है। परिजन पटना के एक निजी अस्पताल में उसका इलाज करा रहे हैं। ग्रामीणों में चर्चा है कि मंगलवार रात दोनों युवक शराब के स्थानीय धंधेबाज के यहां से शराब पीने गए थे। उनके शराब के नशे में रहने के कारण घर वालों ने किसी प्रकार सुलाया। सुबह प्रवीण ठाकुर को मृत देख परिजनों में कोहराम मच गया। इधर दूसरे युवक प्रमोद कुमार ठाकुर की स्थिति खराब देख परिजनों में अफरातफरी मच गई। आनन-फानन में परिजन उसे इलाज के लिए पटना ले गए। मृतक प्रवीण के शव का परिजनों ने दाह संस्कार भी कर दिया है। वहीं घटना के समबन्ध में इंदवारा पंचायत की मुखिया कुमारी वंदना ने बताया कि युवक द्वारा शराब पिए जाने की बात सामने आयी है। उसके बात उसकी मौत हो गयी। वहीँ उसके साथी की हालत गंभीर है जिसका इलाज चल रहा है। उन्होंने बताया की मृत युवक के पिता नहीं हैं। उसका भाई राम शंकर ठाकुर वार्ड सदस्य है। वहीं पुलिस पुरे मामले की जाँच कर रही है। पुलिस के द्वारा शराब विक्रेताओं को पकड़ने हेतु छापेमारी की जा रही है। इस मामले में डीएसपी विजय कुमार ने बताया कि परिजनों ने शव का पोस्टमार्टम नहीं कराया है। पोस्टमार्टम होता तो पता चलता कि मौत शराब से हुई है या अन्य किसी कारण, वैसे जांच की जा रही है।


वहीं मोरवा विधायक रणविजय साहू ने कहा की शराब पीने से एक युवक की मौत होने सूचना मिली है। इस मामले में शव का पोस्टमार्टम नहीं कराया जाना दुर्भाग्यपूर्ण है। मैंने एसपी से पूरे मामले की जांच की मांग की है। क्षेत्र में धंधेबाजों द्वारा जहरीली शराब बनाने व बेचने की सूचना दस दिन पूर्व भी मैंने एसपी को देकर कार्रवाई की मांग की थी। वहीं समस्तीपुर के एसपी विकाश बर्मन ने कहा कि शराब पीने से युवक की मौत होने की सूचना मिलने पर मैंने डीएसपी को मामले की छानबीन करने का निर्देश दिया है। छानबीन पूरी होने के बाद ही इसके बारे में कहा जा सकता है।

Related posts

Leave a Comment