*आंदोलन की मजबूती से ही बिहार में सामंती साम्प्रदायिक ताकतों का वर्चस्व टूटेगा:- राजाराम सिंह। हर खबर पर पैनी नजर।*

रमेश शंकर झा

समस्तीपुर/विभूतिपुर:- जिले के विभूतिपुर प्रखंड क्षेत्र के पतैलिया पुस्तकालय भवन के प्रांगण में भाकपा-माले के द्वारा पार्टी व संगठन को विस्तार और बिहार राज्य में भाकपा (माले) लिबरेशन की नई जवाबदेही विषय पर आयोजित सेमिनार का आयोजन किया गया।

वहीं मुख्य वक्ता पार्टी पोलित ब्यूरो सदस्य कॉ० राजाराम सिंह ने कहा कि खेत-खेती किसान की न कि कॉरपोरेट बेइमान की है। उन्होंने कहा कि किसानों के लागत का पचास प्रतिशत अधिक मुल्य देने की गारंटी करने के बजाय, सरकार पहले से किसानों के हित में बनाई गई कानून को मजबूत करने के बदले तीन काला कानून थोपना चाहते हैं।

जोकि किसानों को सड़क पर लाकर खड़ा कर देगा। किसानों के दिल्ली में जारी किसान आंदोलन के समर्थन में अखिल भारतीय किसान संघर्ष समन्वय समिति के बैनरतले राज्य भवन मार्च 29 दिसंबर 2020 को किया जाएगा। वहीं पोलित ब्यूरो सदस्य कॉ० धीरेन्द्र झा ने कहा कि रामदेव वर्मा और कॉ० मंजू प्रकाश, अजय कुमार सहित सैकड़ों कार्यकर्ता को भाकपा-माले में शामिल होने से भाकपा-माले नये तेवर के साथ आगे बढ़ेगा और जनता की उम्मीदों की सबसे मजबूत कम्युनिस्ट पार्टी बनेगा।

विभूतिपुर विधानसभा से छः बार विधानसभा सदस्य रह चुके सीपीएम नेता कॉ० रामदेव वर्मा ने कहा कि किसान और मजदूरों की एकता को मजबूत करने से ही फांसीवादी ताकतों को कमजोर किया जा सकेगा। इस सेमिनार को पूर्व विधायक मंजू प्रकाश, संतोष सहर, राज्य स्थायी कमेटी सदस्य बैजनाथ यादव, माले के जिला सचिव उमेश कुमार, जिला कमेटी सदस्य फूलबाबू सिंह, जीवछ पासवान, उपेन्द्र राय, प्रमिला देवी, महावीर पोद्दार, मनीषा कुमारी, फूलेन्द्र प्रसाद सिंह, सत्यनारायण महतो, अमित कुमार, प्रेमानंद सिंह, दिनेश कुमार के अलावे खुर्शीद खैर,अजय कुमार, मनोज प्रभाकर, शम्भू राय, अनिल राय, मेघन भगत, लक्ष्मीनारायण सिंह, बैजनाथ महतो,रामविनय महतो,मो० गौहर अली,चंदन कुमार, राजेंद्र महतो, रंजीत कुमार, रामप्रवेश कुमार, ललित विद्यार्थी, जितेंद्र महतो, गणेश महतो, शिवनाथ चौधरी, रंजीत मालाकार,अवधेश कुमार आदि ने संबोधित किया। सेमिनार की अध्यक्षता सुशील कुमार और शंकर प्रसाद यादव ने संयुक्त रूप से किया।

Related posts

Leave a Comment